होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /पुलिस कस्टडी में क़ैदी की आत्महत्या के बाद दिमनी में कटा बवाल, थाना स्टाफ निलंबित

पुलिस कस्टडी में क़ैदी की आत्महत्या के बाद दिमनी में कटा बवाल, थाना स्टाफ निलंबित

दिमनी थाना स्टाफ निलंबित

दिमनी थाना स्टाफ निलंबित

दिमनी थाना इलाके में दिन भर हंगामा कटा रहा.यहां पुलिस हिरासत में एक क़ैदी रघुराज सिंह तोमर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ...अधिक पढ़ें

    मुरैना में पुलिस हिरासत में एक क़ैदी के सुसाइड के बाद हालात तनावपूर्ण हैं. इस मामले में एसपी ने थाना इंचार्ज सब इंस्पेक्टर अनिल भारद्वाज सहित पूरे स्टाफ को निलंबित कर दिया है. उपद्रवियों के पथराव में घायल 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गयी है. Cjm की निगरानी में क़ैदी रघुराज की लाश का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है.

    दिमनी थाना इलाके में दिन भर हंगामा कटा रहा.यहां पुलिस हिरासत में एक क़ैदी रघुराज सिंह तोमर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अवैध हथियार रखने के आऱोप में पुलिस ने उसे पकड़ा था. रघुराज टैक्सी चलाता था. घरवालों का कहना है  पुलिस शुक्रवार दोपहर उसे घर से पकड़कर ले गयी थी.  आज सुबह लॉकअप में उसकी लाश फांसी पर लटकी मिली.

    ये भी पढ़़ें - भारत के मन की बात कहने-सुनने आपके पास पहुंचेगा PM मोदी का रथ

    क़ैदी रघुराज की मौत की ख़बर फैलते ही पूरे इलाके में हंगामा कट गया. उसके परिवार औऱ इलाके के लोग सड़क पर उतर आए और थाने का घेराव कर दिया. गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर दी और पुलिस पर पथराव करने लगे. हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले और  फायरिंग करना पड़ी. लेकिन उत्पाती उसके बाद भी नहीं माने.पथराव में पुलिस कर्मचारी और नायब तहसीलदार आर एन शर्मा घायल हो गए.

    ये भी पढ़ें - VIDEO : कमलनाथ के मंत्री ने की CBI डायरेक्टर पर टिप्पणी, तो मिला ये जवाब

    हालात बिगड़ने पर एसपी रियाज इकबाल ने दिमनी थाना इंचार्ज सब इंस्पेक्टर अनिल भारद्वाज और बाकी स्टाफ को निलंबित कर दिया. पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गयी. Cjm खुद मौके पर पहुंचे. उनकी निगरानी में क़ैदी रघुराज की लाश का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है.

    मुरैना में एक अन्य घटना में 108 एंबुलेंस पर किसी मरीज़ के परिवारवालों ने लाठी औऱ धारदार हथियार से हमला कर दिया. हमले में एंबुलेंस के वैंडर घायल हो गए. गंभीर रूप से घायल एक वैंडर को ग्वालियर रैफर किया गया. बाकी ज़िला अस्पताल में भर्ती हैं. इस हमले के विरोध में मुरैना, अम्बाह, पोरसा, दिमनी, खड़ियाहार, नूराबाद,बानमौर सहित सुमावली में 108 जननी एम्बुलेंस के कर्मचारियों ने चक्काजाम कर दिया.

    Tags: Accussed arrested, Morena news, Police, Police investigation, Police officers

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें