होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /इंटरनेशल प्रतियोगिता में वर्ल्ड चैपियन बने रुद्र गुप्ता, यूं किया चंबल का नाम रोशन

इंटरनेशल प्रतियोगिता में वर्ल्ड चैपियन बने रुद्र गुप्ता, यूं किया चंबल का नाम रोशन

रुद्र गुप्ता

रुद्र गुप्ता

मलेशिया में हुए यूनिमास इंटरनेशल प्रतियोगिता में वर्ल्ड चैपियन बन मुरैना जिले के साथ साथ मध्य प्रदेश व देश का नाम रोशन ...अधिक पढ़ें

    मध्य प्रदेश में मुरैना जिले के रहने वाले 10 वर्षीय कक्षा पांचवीं के छात्र रुद्र गुप्ता ने हाल ही 9 दिसम्बर को मलेशिया में हुए यूनिमास इंटरनेशल प्रतियोगिता में वर्ल्ड चैपियन बन मुरैना जिले के साथ साथ मध्य प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है. मलेशिया से लौटने के बाद रुद्र व उसके परिजनों ने यह खुशी सबसे पहले न्यूज18 से साझा की.

    रुद्र गुप्ता महज 10 साल के है और 5 वी कक्षा के छात्र है जिनके नाम 19 ट्रॉफियां है. 15 से अधिक कम्पटीशन में भाग लेकर जिले का नाम रोशन किया है. बीते 9 दिसम्बर को रुद्र मलेशिया में इंटरनेशनल यूनिमास प्रतियोगिता आयोजित की गई थी. कई देशों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया.

    इसमें रुद्र ने फ्लैश कार्ड में सेकेंड रनर, विजुअल में चेम्पियन व वर्ल्ड चैम्पियन शिप अपने नाम की. रुद्र की इस कामयाबी पर उसका सारा परिवार खुश है और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना कर रहा है, रुद्र के पिता व्यापारी हैं. रुद्र बड़ा होकर IPS बनना चाहता है.

    इसके अलावा मध्य प्रदेश से ही एक और खुशखबरी है. बॉडी बिल्डर प्रियंका वैश्य ने हाल ही में लुधियाना में आयोजित ऑल इंडिया वुमंस बॉडी बिल्डिंग में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया. इस प्रतियोगिता में उन्होंने दो गोल्ड अपने नाम किए. जिसमें एक फिजिक तो दूसरा बॉडी को लेकर खिताब जीता.

    यह पढ़ें- मंगलवार को बनेगा कमलनाथ का मंत्रिमंडल, 25 मंत्री होंगे शामिल

    Tags: Madhya pradesh news, Morena news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें