होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /MP: मरीजों के साथ अमानवीय व्यवहार, महिला के सिर पर रुई की जगह लगाया कंडोम का रैपर

MP: मरीजों के साथ अमानवीय व्यवहार, महिला के सिर पर रुई की जगह लगाया कंडोम का रैपर

Morena News: मुरैना जिले में वॉर्ड बॉय ने बुजुर्ग महिला के सिर से निकल रहे खून को रोकने के लिए कंडोम के पैकेट का रैपर लगा दिया.

Morena News: मुरैना जिले में वॉर्ड बॉय ने बुजुर्ग महिला के सिर से निकल रहे खून को रोकने के लिए कंडोम के पैकेट का रैपर लगा दिया.

MP News: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से चौंकाने वाली खबर है. पोरसा के सामुदायिक केंद्र में एक 70 साल की महिला के सिर से ...अधिक पढ़ें

मुरैना. मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. इसमें एक बुजुर्ग महिला के सिर में चोट लग गई. इस चोट की ड्रेसिंग करते वक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के वॉर्ड बॉय ने घाव पर रुई के स्थान पर कंडोम के पैकेट का रैपर रख दिया. इसकी जानकारी उस वक्त लगी जब जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला के सिर की पट्टी खोली. इसकी खबर लगते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. अधिकारियों ने फिलहाल वॉर्ड बॉय को हटा दिया है. उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं. मामला मुरैना जिले के पोरसा का है.

जानकारी के मुताबिक, यह घटना 70 साल की रेशमा बाई के साथ घटी. वह धर्मगढ़ गांव की रहने वाली हैं. शुक्रवार रात घर में सोते वक्त दीवार की ईंट उनके सिर पर गई थी. इससे वह चीख उठीं और उनके सिर में गहरा घाव हो गया. खून निकलता देख परिजन भी घबरा गए. वह उन्हें आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए. यहां उनका चेकअप डॉ. रविन्द्र राजपूत ने किया. उन्होंने केंद्र पर मौजूद वार्ड बॉय अंतराम से कहा कि बुजुर्ग महिला को पट्टी बांध दे. हैरानी की बात है कि वॉर्ड बॉय अंतराम ने रेशमा बाई के सिर से निकल रहे खून को रोकने के लिए रुई या बैंडेज का इस्तेमाल नहीं किया. उसने कहीं से कंडोम के पैकेट का रैपर उठाया और घाव पर लगा दिया.

रैपर देख चौंके डॉक्टर
इसके बाद महिला को डॉक्टर ने इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. बुजुर्ग महिला का बेटा डॉक्टर के कहने पर उन्हें मुरैना जिला अस्पताल लेकर गया. यहां मौजूद डॉक्टरों ने जैसे ही रेशम बाई की पट्टी खोली तो चौंक गए. डॉक्टरों ने कंडोम के पैकेट का रेपर हटाकर घाव की बेहतर तरीके से दोबारा ड्रेसिंग की और टांके लगा दिए. इसके बाद महिला से सिर से खून निकलना बंद हुआ. डॉक्टरों ने कहा कि इस लापरवाही की वजह से घाव में इंफेक्शन हो सकता था. ये लापरवाही का मामला है.

मच गया हड़कंप
डॉक्टरों ने इस लापरवाही की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी. इसके बाद वहां हड़कंप मच गया. सीएमएचओ डॉ. राकेश शर्मा ने जांच का जिम्मा पोरसा के अधिकारियों को भेजा और वार्ड बॉय अंतराम को पोरसा से हटाकर परीक्षत का पुरा स्वास्थ्य केंद्र पर अटैच कर दिया. डॉ. शर्मा का कहना है कि इस घटना की जांच कराई जाएगी और जो भी इसका दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Morena news, Mp news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें