अपना शहर चुनें

States

RTI एक्टविस्ट की हत्या का खुला राज, भ्रष्टाचार की कलई खुलने पर किया कत्ल

Photo-ETV
Photo-ETV

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में आरटीआई कार्यकर्ता मुकेश दुबे की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में आरटीआई कार्यकर्ता मुकेश दुबे की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हत्या का कारण स्थानीय सरपंच के बारे में आरटीआई के जरिए हासिल की गई जानकारियों को सोशल मीडिया पर शेयर करना बताया जा रहा है.

एसपी आबिद खान ने बताया कि मृतक मुकेश दुबे, स्थानीय नेताओं और सरपंचों से जुड़े मामलों में आरटीआई के तहत जानकारी हासिल करता था. वह इन जानकारियों को सोशल मीडिया पर शेयर कर देता था. ऐसा उसने सुमावली सरपंच उपासना गुर्जर से जुड़े मामले में भी किया.

RTI लगा पूछा, राम रहीम को जेल में मिल रही कौन सी सुविधाएं



सरपंच का परिवार ऐसा किए जाने से बेहद नाराज था. इस बात का बदला लेने के लिए सरपंच के बेटे ने अपने दो रिश्तेदारों के साथ मुकेश दुबे का अपहरण किया और फिर पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी.
पुलिस ने महिला सरपंच के बेटे विक्रम गुर्जर, फूफा भारत गुर्जर और फूफा के बेटे योगेश गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया है.

RTI पर DGMO का जवाब- 2016 से पहले की किसी 'सर्जिकल स्ट्राइक' का रिकॉर्ड नहीं

इस मामले में राजधानी भोपाल के आरटीआई कार्यकर्ता ऐश्वर्य पांडे ने कहा है कि सूचना के अधिकार के जरिए जानकारी मांगना कठिन होता जा रहा है. मुरैना में दुबे ने पंचायतों के भ्रष्टाचार की कलई खोलने की कोशिश की तो उसे मौत के घाट उतार दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज