अपना शहर चुनें

States

मध्यप्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक आज, राज्यसभा उम्मीदवार पर होगी चर्चा

भोपाल स्थित भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय
भोपाल स्थित भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय

भारतीय जनता पार्टी चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक राजधानी भोपाल स्थित पार्टी मुख्यालय में होगी. राज्यसभा उम्मीदवार का चयन शाम 6.30 बजे से होने वाली बैठक का मुख्य एजेंडा होगा.

  • Share this:
सोमवार शाम मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक राजधानी भोपाल स्थित पार्टी मुख्यालय में होगी. राज्यसभा उम्मीदवार का चयन शाम 6.30 बजे से होने वाली बैठक का मुख्य एजेंडा होगा. केंद्रीय मंत्री अनिल दवे के निधन के बाद रिक्त हुई राज्यसभा सीट को लेकर मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश संगठन महामंत्री के बीच चर्चा होगी.

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक सोमवार को भोपाल में होने जा रही है. प्रदेश भाजपा मुख्यालय में शाम साढ़े 6 बजे से बुलाई गई बैठक में राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवार के नाम पर चर्चा होगी. केन्द्रीय मंत्री अनिल माधव दवे के निधन से खाली हुई राज्यसभा की एक सीट के लिए 8 अगस्त को चुनाव होना है. बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान,प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह, राजेन्द्र शुक्ला सहित 14 लोग शामिल होंगे.

प्रदेश से रघुनंदन शर्मा, माखन सिंह, भगवत शरण माथुर, विनोद गोटिया, दीपक विजयवर्गीय तो केन्द्र से राममाधव सहित अनेक पार्टी नेता हैं, जिनके नाम राज्यसभा के लिए चर्चाओं में हैं. बताया जा रहा है कि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में नामों का पैनल बनाकर केन्द्र को भेजा जाएगा. अंतिम फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे. वैसे प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पार्टी के शीर्ष नेता केंद्र की जगह प्रदेश के ही किसी उम्मीदवार को तवज्जो दे सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज