MP By Election 2020: CM शिवराज सिंह चौहान का दावा- अधिकांश सीटों पर मिलेंगे 40-50 हजार वोट

शिवराज सिंह चौहान ने उपचुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है.  (फाइल फोटो)
शिवराज सिंह चौहान ने उपचुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश उपचुनाव (MP By Election 2020) के शुरुआती नतीजों से बीजेपी में खुशी का माहौल है. सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) का कहना है कि मुझे पूरा विश्वास था कि भाजपा को भारी विजय मिलने वाली है। जहां हम जीत रहे हैं वहां अधिकांश सीटों पर 40-50 हज़ार वोटों से जीत रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 5:08 PM IST
  • Share this:
भोपाल: मध्य प्रदेश उपचुनाव (MP By Election 2020) के नतीजों से बीजेपी में खुशी का माहौल है. इंदौर में पार्टी कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया. बीजेपी कार्यकर्ता और समर्थक ढोल की ताल पर जमकर नाचे. तो वहीं शुरुआती नतीजों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता का और मेरा आत्मीयता का, प्रेम का और स्नेह का रिश्ता है. मुझे पूरा विश्वास था कि भाजपा को भारी विजय मिलने वाली है। जहां हम जीत रहे हैं वहां अधिकांश सीटों पर 40-50 हज़ार वोटों से जीत रहे हैं.  मुख्यमंत्री ने कहा कि जनमत का ये आदेश है कि जो 3 साल बचे हैं उनमें मैं ढंग से सरकार चलाऊं. मैं जनता को प्रणाम करता हूं और वचन देता हूं कि जनता की बेहतरी के लिए, मध्य प्रदेश के विकास के लिए, आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के निर्माण के लिए कोई कमी नहीं छोडूंगा.

मध्य प्रदेश के सांवेर सीट पर मतगणना रुकी गई है. कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचन्द गुड्डू की बेटियों ने यहां जोरदार हंगामा किया है. प्रशासन पर अनाधिकृत व्यक्तियों के मतगणना कक्ष में घुसने और मतगणना प्रभावित करने का आरोप लगा रहे हैं. साथ ही मतगणना का बहिष्कार किया जा रहा है. तो वहीं ब्यावरा में कांग्रेस के रामचंद्र दांगी ने 12143 वोटों से जीत हासिल कर ली है. सुरखी में 13वें राउंड में 22286 वोट से बीजेपी के गोविंद सिंह राजपूत आगे चल रहे हैं. बामोरी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने जीत हासिल कर ली है. महेंद्र सिंह सिसोदिया 52 हजार 384 वोटों से बमोरी विधानसभा का उपचुनाव जीते हैं. तो वहीं  डाबरा में इमरती देवी 1293 वोटों से पीछे चल रही हैं.

एएनआई ने ये ट्वीट किया है
ये भी पढ़ें: MP By-Poll Results 2020 Live: फूल सिंह बरैया भांडेर से हारे, बीजेपी की रक्षा सिरोनिया ने हासिल की जीत 




इमरती देवी पिछड़ी

नेपानगर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी सुमित्रा देवी 260 15 वोटों से विजयी हुई हैं. तो वहीं डबरा में इमरती देवी पिछड़ी नजर आ रही है. 11 वें राउंड में इमरती की 615 वोट से पीछे चल रही हैं. तो वहीं आगर मालवा में काटे की टक्कर देखने को मिल रही है. कुल 24 राउंड में से 16 राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी विपिन वानखेड़े को कुल  58874 वोट मिले तो वहीं भाजपा प्रत्याशी मनोज ऊंटवाल को कुल 58426 मत हासिल हुए हैं. तो वहीं रायसेन से रायसेन सांची में 22 राउंड के बाद बीजेपी के प्रभुराम चौधरी 54000 मतों से आगे चल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज