COVID-19 पॉजिटिव जीजा ने दूल्‍हा-दुल्‍हन को 14 दिन किया 'कैद', 100 घराती-बराती भी क्‍वारंटाइन
Chhindwara News in Hindi

COVID-19 पॉजिटिव जीजा ने दूल्‍हा-दुल्‍हन को 14 दिन किया 'कैद', 100 घराती-बराती भी क्‍वारंटाइन
परिवार के कुछ और सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. (Demo Pic)

MP के छिंदवाड़ा में शादी के बाद दुल्हन के रिश्तेदार के कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 Positive) होने का पता चला, तो दूल्हा समेत 100 लोग हुए क्वारंटाइन. दुल्‍हन के जीजा सीआईएसएफ (CISF) में हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
छिंदवाडा. शादी (Marriage) के सात फेरे लेने के कुछ घंटे बाद ही दूल्‍हा-दुल्‍हन (Bride-groom) को 14 दिनों की ‘कैद’ में भेजा गया है. और, इस ‘कैद’ की वजह बने दुल्‍हन के जीजा जी. दरअसल, सीआईएसएफ (CISF) में कार्यरत दुल्‍हन के जीजा इन दिनों दिल्‍ली (Delhi) में तैनात हैं. कुछ दिनों पहले वह अपनी साली की शादी में शरीक होने के लिए दिल्‍ली से छिंदवाड़ा (Chhindwara) पहुंचे थे.

शादी की रस्‍में खत्‍म होते ही पता चला कि दुल्‍हन के जीजा कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव हैं. इस खबर के आते ही उन सभी लोगों की तलाश शुरू हो गई, जो लोग इनके संपर्क में आए थे. कोरोना पॉजिटिव जीजा के संपर्क में चूंकि दूल्‍हा और दुल्‍हन दोनों आए थे, लिहाजा दोनों को 14 दिनों के क्‍वारंटाइन में भेज दिया गया है. दूल्‍हा-दुल्‍हन के साथ जिला प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव शख्‍स के संपर्क में आए करीब 100 अन्‍य लोगों को भी क्‍वारंटाइन किया है.

छिंदवाड़ा-होशंगाबाद जिले की सीमा पर हुई थी हेल्‍थ स्‍क्रीनिंग



छिंदवाड़ा के कलेक्‍टर सौरभ सुमन ने बताया कि सीआईएसएफ में तैनात यह जवान 20-21 मई को दिल्‍ली से छिंदवाड़ा आया था. छिंदवाड़ा-होशंगाबाद जिले की सीमा पर उसकी हेल्‍थ स्‍क्रीनिंग की गई थी. हेल्‍थ स्‍क्रीनिंग पूरी होने के बाद वह अपने पैतृक गांव छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव चला गया था. अब तक मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिनों में वह परासिया क्षेत्र में रहने वाले अपने कुछ रिश्तेदारों से भी मिला था. सीआईएसएफ जवान के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को क्‍वारंटाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.



 
First published: May 28, 2020, 11:06 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading