• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP CONGRESS DEFEATING BJP ON SOCIAL MEDIA TWITTER FOLLOWERS IS NOW 9 LAKH INTERESTING NEWS MPNS

Interesting: सोशल मीडिया पर कांग्रेस की सरकार, ट्वीटर पर बीजेपी से करीब सवा लाख फॉलोअर आगे!

मध्य प्रदेश की राजनीति इस तरह लग रहा है जैसे बीजेपी-कांग्रेस के बीच फॉलोअर बढ़ाने की जंग छिड़ी हो. (twitter)

लगता है जैसे मध्य प्रदेश में कांग्रेस-बीजेपी के बीच सोशल मीडिया वॉर चल रहा है. कांग्रेस के ट्वीटर फॉलोअर्स बीजेपी से कहीं आगे हैं. बीजेपी सवा लाख फॉलोअर से मात खा रही है.

  • Share this:
    भोपाल. केंद्र सरकार और सोशल मीडिया कंपनियों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. लेकिन इस बीच विपक्षी दल कांग्रेस की सोशल मीडिया पर पकड़ मजबूत होती जा रही है. एमपी कांग्रेस के फ़ॉलोअर्स तेजी के साथ बढ़े हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के टि्वटर हैंडल पर फॉलोअर्स की संख्या 9 लाख के पार कर गई है.

    सरकार की नीति-रीति से लेकर व्यवस्था पर सवाल खड़े करने वाले ट्वीट बहुत तेजी के साथ रिट्वीट किए जा रहे हैं. गौरतलब है कि एमपी कांग्रेस सोशल मीडिया के जरिए अपनी पकड़ को मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है. 2018 के चुनाव के बाद से सोशल मीडिया पर बीजेपी के मुकाबले में अपने को मजबूत करने में लगी कांग्रेस पार्टी अब प्रदेश में सोशल मीडिया के इस्तेमाल के मामले में एक नंबर पर आती दिख रही है.

    बीजेपी से कहीं आगे कांग्रेस

    दरअसल प्रदेश में एमपी कांग्रेस के टि्वटर पर फॉलोअर्स 9 लाख से ज्यादा हो गए हैं. वहीं, बीजेपी के फॉलोअर्स की संख्या करीब  सात लाख 72 हजार है. यानी कि एमपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर फॉलोअर्स की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है. कांग्रेस के आईटी सेल के प्रमुख अभय तिवारी के मुताबिक एमपी में बीजेपी के अलावा प्रदेश कांग्रेस की दूसरी इकाइयों के मुकाबले भी एमपी कॉन्ग्रेस आगे निकल गई है.

    यूपी में प्रियंका की वजह से दूसरे नंबर पर

    एमपी कांग्रेस के बाद यूपी कांग्रेस फॉलोअर्स के मामले में दूसरे नंबर पर है. यूपी में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के सक्रिय होने के कारण वहां भी सोशल मीडिया पर पार्टी मजबूत हो रही है. हालांकि, एमपी कांग्रेस के मुकाबले यूपी कांग्रेस की इकाई सोशल मीडिया के मुकाबले पीछे है. कांग्रेस के फॉलोअर्स की संख्या 3:30 लाख है. इसके बाद महाराष्ट्र कांग्रेस तीसरे नंबर पर है, जिसके करीब ढाई लाख फॉलोअर हैं.

    इस वजह से बड़ रहे फॉलोअर्स

    कांग्रेस के सत्ता वाले राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के फॉलोअर्स  2 लाख 40 हजार हैं. इसके बाद कर्नाटक 2 लाख 19 हजार है.  अभय तिवारी के मुताबिक हर दिन एमपी कांग्रेस के ट्वीटर हैंडल से 18 से 20 ट्वीट पार्टी की नीति-रीति को लेकर किए जाते हैं, जिसके कारण फॉलोवर्स की संख्या तेजी के साथ बढ़ी है.
    Published by:Nikhil Suryavanshi
    First published: