लाइव टीवी

नरोत्तम मिश्रा का आरोप- शराब से मिल रहे पैसों को शबाब में इस्तेमाल कर रही कमलनाथ सरकार
Jabalpur News in Hindi

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 24, 2020, 2:47 PM IST
नरोत्तम मिश्रा का आरोप- शराब से मिल रहे पैसों को शबाब में इस्तेमाल कर रही कमलनाथ सरकार
नरोत्तम मिश्रा ने नई शराब नीति को लेकर सरकार पर निशाना साधा

नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि केंद्र सरकार के जीएसटी (GST) लागू करने के बाद कांग्रेस सरकार के पास पेट्रोल और शराब पर ही टैक्स लगाने की छूट बची है. सरकार शराब की होम डिलीवरी की तैयारी में है. युवा नशे का आदि कैसे हो जाए, सरकार को सिर्फ इस बात की चिंता सता रही है

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश बीजेपी (MP BJP) के नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने आरोप लगाये हैं कि कांग्रेस सरकार (Congress Government) शराब से मिल रहे पैसों का इस्तेमाल शबाब में कर रही है. एक दिन के जबलपुर (Jabalpur) प्रवास पर आए नरोत्तम मिश्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने जीएसटी (GST) लागू कर दिया है, जिसके बाद सरकार के पास सिर्फ पेट्रोल और शराब पर ही टैक्स लगाने की छूट बची है. सरकार शराब की होम डिलीवरी की तैयारी में है. युवा नशे का आदि कैसे हो जाए, सरकार को सिर्फ इस बात की चिंता सता रही है.

शराब के पैसों का गलत इस्तेमाल कर रही सरकार
उन्होंने कहा कि, 'शराब और पेट्रोल से आ रहे पैसों का सदुपयोग हो तो फिर भी ठीक है, लेकिन यहां तो सरकार इन पैसों का इस्तेमाल शबाब पर ही कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि एक ओर प्रदेश में आईफा अवार्ड में हीरो-हीरोइन बुलाने पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं. स्थानांतरण (ट्रांसफर) के नाम पर 800 करोड़ का स्थापना व्यय हो गया.

पैसे हैं तो किसानों का कर्ज माफ करे सरकार



नरोत्तम मिश्रा का आरोप है कि सरकार के पास विमान खरीदने के लिए करोड़ों का बजट है, लेकिन यह सरकार बार-बार खाली खजाना मिलने की बात करती है. अगर वाकई सरकार के पास पैसे हैं तो किसानों का कर्ज माफ कर दे तो ज्यादा बेहतर होगा.



कमलनाथ सरकार अब शराब ठेके को दो साल तक करने का फैसला लेने वाली है, वहीं शराब दुकानों का संचालन समितियों के माध्यम से करने की भी तैयारी है. ऐसे में लगातार शराब नीति को लेकर सरकार पर हमलावर बीजेपी इस मामले मे शांत बैठने वाली नहीं है.

ये भी पढ़ें -
कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी का आज मध्य प्रदेश में 'हल्ला बोल', जानिए कौन नेता आएंगे आपके शहर में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 2:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading