MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले-आपदा को अवसर में बदलने वालों की खैर नहीं, स्थानीय थाने में दर्ज कराये FIR

कोविड केयर सेंटर का दौरा करने पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा.

कोविड केयर सेंटर का दौरा करने पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि आपदा में अवसर तलाश कर लोगों को ठगने वालों की अब खैर नहीं. उनके खिलाफ एफआईआर (FIR) कराने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना आपदा को अवसर में बदलने वालों के खिलाफ गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि पीड़ित व्यक्ति नजदीकी थाने में जाकर एफआईआर (FIR) दर्ज करवा सकता है. इसके लिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी थानों को निर्देश दिए हैं.

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के सभी थानों को निर्देश दिए गए हैं कि कोरोना महामारी जैसी आपदा में अगर को ई अवसर तलाशता है और लोगों से दवा या जीवन रक्षक उपकरणों के कई गुना दाम वसूलता है तो उसे उके खिलाफ पुलिस सीधे ही एफआईआर दर्ज करे. इसके लिए पीड़ित परिवार को अपने निकटवर्ती थाने में जाकर एफआईआर करानी होगी. उन्होंने कहा कि इलाज के नाम पर जनता को लूटने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

खुद कोरोना पीड़ित हैं लेकिन आइसोलेशन में रहकर 500 लोगों की रोज कर रहे हैं मदद

उन्होंने कहा कि विपत्ति के समय संपत्ति बनाने के लिए ऑक्सीजन, ऑक्सीमीटर, दवाइयां, कंसंट्रेटर, सेनेटाइज, एंबुलेंस आदि की ब्लैक मार्केटिंग और ब्लैक मेलिंग करने वालों के विरुद्ध पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी. इन लोगों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई भी होगी.
उन्होंने कहा कि जनता से विनम्र अनुरोध है कि आपदा के समय में जब लोग अपने भंडार खोल देते हैं, तब भी ऐसे असामाजिक लोगों के खिलाफ चुप रहना ठीक नहीं है. जनता सूचित करें हम कार्यवाही करेंगे.

आम जनता के साथ हो रही लूट

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में दवाओं की कालाबाजारी हो रही है. ऑक्सीमीटर से लेकर हर दवा ज्यादा दामों पर बिक रही हैं. उन्होंने निजी अस्पतालों की लूटमार पर भी कार्रवाई करने के लिए कहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज