लाइव टीवी

औचक निरीक्षण में बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर जमकर बरसे मंत्री हर्ष यादव

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 20, 2020, 6:59 PM IST
औचक निरीक्षण में बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर जमकर बरसे मंत्री हर्ष यादव
अस्पताल का स्टॉक रजिस्टर चेक करते मंत्री हर्ष यादव

मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ के एक सप्ताह बाद अचानक बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के दौरे पर पहुंचे मंत्री हर्ष यादव (Harsh Yadav) को भी उन्हीं अव्यवस्थाओं से दो चार होना पड़ा. उन्होंने इसके लिए प्रबंधन को जमकर फटकार लगाई

  • Share this:
सागर. बिना सूचना के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (Bundelkhand Medical college) की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पहुंचे कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव ने मरीजों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना. निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर (Hospital Campus) में अव्यवस्थाएं देखने को मिलीं तो वहीं मरीजों (Patients) ने मंत्री से कंबल और बेडशीट ना मिलने की शिकायत भी की. शिकायत के बाद मंत्री ने अस्पताल परिसर में बने स्टॉक रूम में कंबल और बेडशीट का स्टॉक चैक किया. इसके बाद मंत्री हर्ष यादव ने अस्पताल प्रबंधन और डीन को जल्द से जल्द मरीजों को कंबल और बेडशीट की सफाई करने और उन्हें बांटने के निर्देश दिए.

अस्पताल की लैब को 24 घंटे खुले रखने के निर्देश दिए
कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव ने अस्पताल परिसर में बनी लैब को 24 घंटे तक खुला रखने के निर्देश भी दिए ताकि मरीजों की जांच किसी भी समय हो सके. वहीं मंत्री यादव ने कहा कि जल्द ही अस्पताल में
स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को भी रखा जाना है यानि जल्द ही अस्पताल में स्पेशलिस्ट डॉक्टर भी लाने के लिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री से बातचीत हो गई है. अस्पताल में व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के प्रबंधन और डीन को निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने चेताया कि दोबारा इस तरह की अव्यवस्थाएं मिलने पर जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी.

मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने भी लगाई थी फटकार
एक हफ्ते पहले कमलनाथ सरकार में मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ भी तय दौरे के चलते सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज पहुंचीं थीं. मेडिकल कॉलेज में गंदगी देखकर मंत्री ने नाराजगी जताई थी तो दीवारों पर जाले लगने के कारण भी अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी. उन्होंने मरीजों को हो रही परेशानी और अव्यवस्थाओं को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए थे, बावजूद इसके अब तक व्यवस्थाएं दुरूस्त नहीं हो पाईं हैं. कांग्रेस सरकार को दो मंत्रियों के दौरे के बाद भी अस्पताल की तस्वीर में बदलाव देखने को नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें - राजगढ़ थप्पड़ कांड पर बीजेपी हमलावर : कलेक्टर के खिलाफ FIR कराने जाएंगे नेता
CAA के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे लोगों को थप्‍पड़ जड़ने वालीं डिप्‍टी कलेक्‍टर का परिवार करता है ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सागर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 6:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर