MP News: रफी से बना राकेश, दिया धोखा, जानिए इस लव जिहाद की दास्तां

एमपी के सतना में एक शख्स ने रफी से राकेश बनकर महिला को सालों तक धोखा दिया. उससे बिना शादी के एक बेटी भी कर ली. (सांकेतिक तस्वीर)

Satna News: एमपी के सतना जिले में रफी ने महिला को राकेश कुशवाहा बनकर धोखा दिया. उससे बिना शादी के बेटी पैदा भी की. अब वह कागजों मं उनका धर्म बदल रहा है. महिला की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार हो गया है.

  • Share this:
    सतना. मध्य प्रदेश के सतना जिले से लव जिहाद की बढ़ी खबर आ रही है. 15 साल पहले रफी ने राकेश कुशवाहा बनकर एक महिला के दिल और घर में जगह बनाई. उससे बिना शादी के एक बेटी भी हुई. अब रफी दोनों मां-बेटी पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा है. पुलिस ने महिला की शिकायत पर धर्म स्वातंत्र्य कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

    जानकारी के मुताबिक, घटना शहर के टिकुरिया इलाके की है. 35 साल की महिला ने कोलगवां थाने जाकर रफी और राकेश कुशवाहा की शिकायत की. उसने पुलिस को बताया कि 15 साल पहले मोहम्मद रफी ने अपना नाम राकेश कुशवाहा बताकर मुझे फंसा लिया और अपने साथ रखा. उसके कुछ दिनों बाद मेरे साथ मेरे घर में रहना शुरू कर दिया. मेरे पति ने जब इसका विरोध किया तो उसे डरा-धमकाकर भगा दिया. वह मुझसे झूठ बोलकर संबंध बनाता रहा. हमारी बेटी भी हो गई, लेकिन वो बार-बार कहने के बावजूद शादी के लिए नहीं माना. बेटी अब 13 साल की हो चुकी है.

    राशन कार्ड में बदलवाया नाम

    महिला ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले जैसे ही मुझे उसके धर्म के बारे में पता चला तो मैंने आपत्ति जताई. लेकिन, रफी ने मेरे राज खोलने की धमकी दी. इसके बाद रफी केवल मारने-पीटने और फिजिकल रिलेशन के लिए ही घर आने लगा. महिला ने पुलिस को बताया- रफी ने मेरा और बेटी का नाम बदल दिया. इसका पता तब चला जब हमारा राशन कार्ड सामने आया. उसने आधार कार्ड में भी नाम बदलवाने की कोशिश की.

    पहले भी कर चुका ऐसी हरकत

    पुलिस के मुताबिक, महिला ने बताया कि आरोपी इन दिनों किसी और हिन्दू महिला के साथ रहने लगा है. महिला की शिकायत पर कोलगवां थाना पुलिस ने मो. रफी उर्फ राकेश कुशवाहा के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं और 3/5 मप्र धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 2021 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. रफी इससे पहले भी एक हिंदू महिला को अपने साथ रहने पर मजबूर कर चुका है.

    प्यार में धोखेबाजी की इस खबर पर भी डालें नजर

    मध्य प्रदेश के इंदौर से अजीबो-गरीब खबर सामने आई है. यहां शादीशुदा महिला से लव मैरिज के 15 दिन बाद शख्‍स उसकी बेटी (सौतेली बेटी) से शादी करने की जिद करने लगा और आखिरकार उसे भगाकर ले गया. घटना के बाद से ही महिला का रो-रोकर बुरा हाल है. उन्‍होंने पुलिस से दोनों को ढूंढकर लाने की गुहार लगाई है. अब आरोपी की तलाश कर रही है. घटना इंदौर के लसूड़िया क्षेत्र की स्कीम नंबर 78 की है. सोमवार देर रात एक शादीशुदा महिला अचानक थाने पहुंची और पति की शिकायत की. महिला ने पुलिस को बताया कि उन्‍होंने खजराना में रहने वाले संतोष सिंह से लव मैरिज की है, लेकिन शादी के 15 दिन बाद ही संतोष उनकी बेटी से शादी की बात करने लगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.