सड़क पर गुटखा थूंका तो निगम अधिकारियों ने लगवा दी उठक बैठक

भोपाल में स्वच्छता अभियान में जुटे निगम अधिकारियों का वीडियो हुआ वायरल, लोगों ने कहा- किसने दिया इन्हें यह अधिकार.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 1:36 PM IST
सड़क पर गुटखा थूंका तो निगम अधिकारियों ने लगवा दी उठक बैठक
इस साल हुए स्वच्छ सर्वे में भोपाल साफ सफाई के मामले में 19वें पायदान पर है. भोपाल की रैंकिंग में पिछले साल के मुकाबले इस साल गिरावट दर्ज की गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 1:36 PM IST
सफाई के मामले में पीछे चल रहे भोपाल में अब नगर निगम काफी सतर्क हो गया है. शहर की सड़कों पर सफाई अभियान में जुटे नगर निगम के अधिकारी इन दिनों लोगों को ऑन स्पॉट सजा देते भी दिख रहे हैं. ऐसी ही एक घटना ही में हुई जिसका वीडियो इन दिनों वायरल हो गया है और नगर निगम के अधिकारियों पर सवाल उठ रहा है कि ऐसी कार्रवाई के अधिकार उन्हें किसने दिए. दरअसल निगम अधिकारी एक व्यक्ति को गुटखा थूंकने के आरोप में उठक बैठक लगवा रहे हैं.

लोगों ने किया विरोध
इस वीडियो के वायरल होने के बाद नगर निगम के अधिकारियों का लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया है. लोगों के अनुसार निगम अधिकारी जुर्माना वसूल सकते हैं लेकिन किसी को इस प्रकार से प्रताड़ित नहीं कर सकते हैं.

एक हजार लोगों को पकड़ा

बताया जा रहा है कि निगम की टीम ने इस दौरान सार्वजनिक जगहों पर थूकने के आरोप में 1 हजार लोगों को पकड़ा और उनसे जुर्माना भी वसूला है. आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार निगम अधिकारियों ने 332 लोगों से 63 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है. बताया जा रहा है कि निगम की नई गाइडलाइंस के अनुसार अब सार्वजनिक जगहों पर गंदगी फैलाना जुर्माने की श्रेणी में आ गया है.

भोपाल की 19वीं रैंक
इस साल हुए स्वच्छ सर्वे में भोपाल साफ सफाई के मामले में 19वें पायदान पर है. भोपाल की रैंकिंग में पिछले साल के मुकाबले इस साल गिरावट दर्ज की गई है. इसी के चलते अब नगर निगम सख्ती पर उतर आया है और सार्वजनिक स्‍थलों पर थूंकना, कचरा फैंकना या फिर शौच करने पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें - सावन के आख़िरी सोमवार पर कीजिए बाबा महाकाल के दर्शन

MP में घुस आए हैं छत्तीसगढ़ के उत्पाती हाथी....अब क्या होगा
First published: August 12, 2019, 1:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...