लाइव टीवी

वोट डालने घर आए आशुतोष राणा को याद आयी मास्साब से पड़ी पिटाई

Ashish Jain | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 6, 2019, 1:48 PM IST
वोट डालने घर आए आशुतोष राणा को याद आयी मास्साब से पड़ी पिटाई
आशुतोष राणा

आशुतोष राणा ने कहा कि मैं देश के उन करोड़ों नागरिकों में से एक हूं, जो सड़क पर खड़े होकर संसद का निर्माण करता है.

  • Share this:
अभिनेता आशुतोष राणा सोमवार (6 मई) को वोट डालने मुंबई से अपने घर गाडरवारा आए. इतेफाक़ से यहां उनका मतदान केंद्र वही प्राइमरी स्कूल था, जहां कभी वो पढ़ते थे. यहां पहुंचकर वो भावुक हो गए. स्कूल के किस्से और ख़ासतौर से मास्टर साहब से पड़ी पिटाई भी उन्हें याद आ गयी. टिकट मिलने की चर्चा पर वो बोले, 'मैं सड़क पर खड़े होकर संसद निर्माण करने वाला आम नागरिक हूं.'

आशुतोष राणा खासतौर से वोट डालने के लिए मुंबई से अपने पैतृक घर गाडरवारा आए थे. यहां जवाहर वॉर्ड में स्थित प्राथमिक शाला में उनका मतदान केंद्र था. ये वही स्कूल है, जहां आशुतोष ने अपनी प्राथमिक पढ़ाई की थी. आशुतोष ने याद किया कि इस स्कूल को हम गंज स्कूल कहते थे. पढ़ाई में जब गड़बड़ी करते थे तो मास्टर साहब हाथ की उंगलियों के बीच में पेंसिल फंसा कर दबा देते थे. ये उस वक्त की कड़ी सजा थी. मास्टर साहब को लगता था कि ऐसा करने से बच्चे के दिमाग की खिड़कियां खुल जाती हैं.



आशुतोष राणा ने कहा कि यही वो जगह है जहां हम परिपक्व हुए. यहां हम प्रताड़ित, पुरस्कृत और परिष्कृत हुए. यहां हमारा आधार तैयार हुआ. होशंगाबाद संसदीय सीट के लिए वोट डालने आए आशुतोष राणा ने कहा नर्मदा के बारे में कहा जाता है कि इसके किनारे बसा कण-कण अपने आप में शंकर होता है. शंकर यानि स्वयं ही, स्वयं से, स्वयं का निर्माण करे. संसार के सकारात्मक निर्माण के लिए काम करे.



नर्मदा किनारे बसे लोग आत्मनिर्भर होते हैं. ये बड़ा जागृत इलाका है. विश्व प्रसिद्ध ओशो, द्वारिकापीठ स्वरूपानंद, महर्षि महेश योग, लक्ष्मण चैतन्य, दादा धूनी वाले आध्यात्मिक गुरु यहां हुए. आशुतोष राणा ने कहा नर्मदा किनारे बसा ये इलाका आध्यात्मिक, आत्मिक और आर्थिक चेतना से भरा हुआ है.

चर्चा थी कि होशंगाबाद सीट से इस बार आशुतोष राणा को टिकट मिल सकता है. इस पर उन्होंने कहा कि मैं देश के उन करोड़ों नागरिकों में से एक हूं, जो सड़क पर खड़े होकर संसद का निर्माण करता है.ये भी पढ़ें -मां के दाह संस्कार से पहले इस परिवार ने किया मतदान

बुंदेलखंड में 'घरवाले' और 'बाहरवाले' के बीच कांटे की टक्कर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 6, 2019, 1:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर