लाइव टीवी

प्रदेश सरकार की नई रेत खनन नीति पर भाजपा विधायक ही उठा रहे सवाल

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 26, 2018, 7:08 PM IST
प्रदेश सरकार की नई रेत खनन नीति पर भाजपा विधायक ही उठा रहे सवाल
भाजपा विधायक गोविंद सिंह पटेल

नरसिंहपुर जिले की गाडरवारा विधानसभा से भाजपा विधायक गोविंद सिंह पटेल ने इस नीति को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि यह नीति काफी खतरनाक है. भाजपा विधायक का कहना है कि महज10 फीसदी रेत वैध तरीके से बेची जा रही है.

  • Share this:
प्रदेश सरकार की नई रेत खनन नीति पर उनकी ही सरकार के भाजपा विधायक सवाल उठा रहे हैं. नरसिंहपुर जिले की गाडरवारा विधानसभा से भाजपा विधायक गोविंद सिंह पटेल ने रेत नीति को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि यह नीति काफी खतरनाक है. उन्होंने कहा कि पंचायतों और लोगों की भलाई की सोचकर ये नीति बनाई गई थी. मकसद यह था कि पंचायतों को दो पैसे की आमदनी होगी और लोगों को सस्ते में रेत मिलेगी.पर हालात बहुत बिगड़ गए हैं. इस नीति से अवैध खनन को बढ़ावा मिला है.

भाजपा विधायक का कहना है कि महज10 फीसदी रेत वैध तरीके से बेची जा रही है. नई नीति से ठेकेदारों की हालत बदतर हो गई है.पंचायतों को खदान देने से गांव गांव गुंडागर्दी हो रही है.पंचायतों की जगह गुंडे व प्रभावशाली लोग खदान चला रहे हैं. गांव गांव ट्रक और डम्फर से सड़कें बर्बाद होंगी.लोगों की लगातार शिकायतें आ रहीं हैं कि खनन क्षेत्र में बड़े वाहनों का आवागमन उनके लिए सिरदर्द बन गया है.गुंडे,एजेंट सरपंचों के पास खदान स्वीकृत कराने के लिए चक्कर लगा रहे हैं और दबाव बना रहे हैं.विधायक ने इन खदानों को बन्द कराने को लेकर कलेक्टर को पत्र लिखा है. वह जल्द सीएम को भी पत्र लिखने की बात कह रहे हैं.

(नरसिंहपुर से आशीष की रिपोर्ट)

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2018, 7:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर