लाइव टीवी

झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से मासूम की मौत, शव लेकर भटकते रहे परिजन

Ashish Jain | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 27, 2019, 1:14 PM IST
झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से मासूम की मौत, शव लेकर भटकते रहे परिजन
मृतक अतुल

झोलाछाप चिकित्सक की लापरवाही से एक मासूम की मौत हो गई. साईंखेड़ा के मेहरागांव में नौ साल के अतुल राजपुर का झोलाछाप बंगाली डॉक्टर से इलाज चल रहा था. डॉक्टर ने बिना खून की जांच के ही अतुल को मलेरिया के लिए लगने वाला हाई डोज का इंजेक्शन लगा दिया.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में एक झोलाछाप चिकित्सक की लापरवाही से एक मासूम की मौत हो गई. साईंखेड़ा के मेहरागांव में नौ साल के अतुल राजपुर का झोलाछाप बंगाली डॉक्टर से इलाज चल रहा था. डॉक्टर ने बिना खून की जांच के ही अतुल को मलेरिया के लिए लगने वाला हाई डोज का इंजेक्शन लगा दिया. इंजेक्शन लगाने के बाद से अतुल की तबियत ज्यादा खराब हुई और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई. आंखों के सामने बच्चे की मौत होने के बाद माता-पिता दोनों बेहोश हो गए और ग्रामीणों ने अतुल का अंतिम संस्कार किया.

मामले में मृतक अतुल के दादा सोबरन ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चे की मौत के बाद उन्होंने पुलिस में आरोपी डॉक्टर की शिकायत की. पुलिस ने मृतक के शव को खुदवाया और पोस्टमार्टम के लिए साईंखेड़ा अस्पताल भिजवाया. साईंखेड़ा अस्पताल में चिकित्सक के नहीं मिलने से पुलिस शव को गाडरवाड़ा लेकर गई, जहां मृतक का पोस्टमार्टम किया जाएगा. परिजनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर ही न्याय की उम्मीद टिकी है.

मामले में सीएमएचओ अनीता अग्रवाल का कहना है कि जिस डॉक्टर की लापरवाही से बच्चे की मौत हुई है, चिकित्सा विभाग उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा. साईंखेड़ा चिकित्सक के अस्पताल में नहीं मिलने पर भी सीएमएचओ ने कार्रवाई का आश्वाशन दिया. मामले में गाडरवाड़ा अस्पताल के सहायक सर्जन इसे विभाग की गलती बता रहे हैं तो साथ ही झोलाछाप डॉक्टर के इलाज को भी मौत के लिए जिम्मेदार मान रह हैं. डॉक्टर राजेश बोररे का कहन है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला साफ हो पाएगा.

यह भी पढ़ें-  ग्वालियर में झोलाछाप डॉक्‍टर के इंजेक्‍शन लगाने के बाद किशोर की मौत

यह भी पढ़ें-  अभियान चलाकर झोलाछाप डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2019, 12:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...