लाइव टीवी

Coronavirus : नरसिंहपुर में कोरोना मरीज़ मिलने की अफवाह फैलाने पर युवक गिरफ्तार
Narsinghpur-Madhya-Pradesh News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: March 19, 2020, 1:18 PM IST
Coronavirus : नरसिंहपुर में कोरोना मरीज़ मिलने की अफवाह फैलाने पर युवक गिरफ्तार
अप्रैल फूल डे वाले दिन किसी भी तरह की अफवाह फैलाने के खिलाफ साइबर क्राइम के तहत मामला दर्द किया जाएगा.

WHO की अपील पर सरकार और आम जनता कोरोना वायरस से बचाव के उपाय कर रही है. इस बारे में किसी भी तरह की अफवाह फैलाना या गलत जानकारी देना गैर कानूनी है.

  • Share this:
नरसिंहपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) के संबंध में अफवाह फैलाने के आरोप में नरसिंहपुर में एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. युवक ने सोशल मीडिया (social media) पर एक पोस्ट (post) की थी. युवक के खिलाफ शांति भंग करने का मामला माना दर्ज किया गया है. देश में कोरोना वायरस के बारे में अफवाह फैलाने पर गिरफ्तारी का संभवत: ये पहला केस है.

कोरोना का संक्रमण
नरसिंहपुर में पुलिस ने कोरोना वायरस के संबंध में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने पर एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. युवक का नाम कमलेश साहू है. गोटेगांव पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. आरोप है कि कमलेश ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी जिसमें कोरोना वायरस से एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि की बात कही थी. कमलेश ने अपनी इस पोस्ट में लिखा था कि नरसिंहपुर में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया.

सोशल मीडिया पर अफवाह



खबर वायरल होते ही पुलिस ने तहकीकात की और पता चला कि ये अफवाह है. नरसिंहपुर ज़िले में कोरोना का कोई मरीज़ नहीं है. गोटेगांव पुलिस फौरन सक्रिय हुई और उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले गोटेगांव निवासी कमलेश साहू को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके खिलाफ कोरोना वायरस की अफवाह फैलाने पर शांति भंग करने का मामला दर्ज किया.



पुलिस ने की अपील
इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रही है. WHO की अपील पर सरकार और आम जनता कोरोना वायरस से बचाव के उपाय कर रही है. इस बारे में किसी भी तरह की अफवाह फैलाना या गलत जानकारी देना गैर कानूनी है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि आपदा की इस घड़ी में भ्रमित जानकारी और अफवाह न फैलाएं.

(नरसिंहपुर से संवाददाता आशीष जैन का इनपुट)

ये भी पढ़ें-

EXCLUSIVE: CM कमलनाथ का सवाल- सरकार के पास है बहुमत, क्यों कराएं फ्लोर टेस्ट?

कमलनाथ के मंत्री का दावा- BJP के दो विधायक हमारे साथ, संपर्क में हैं...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 1:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading