लाइव टीवी

इस ब्लॉक को मिला खुले में शौच से मुक्ती का तमगा, पर सामने आया टॉयलेट्स निर्माण में भ्रष्टाचार
Narsinghpur-Madhya-Pradesh News in Hindi

Ashish Jain | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 3, 2016, 10:35 PM IST
इस ब्लॉक को मिला खुले में शौच से मुक्ती का तमगा, पर सामने आया टॉयलेट्स निर्माण में भ्रष्टाचार

  • Share this:
केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के तहत नरसिंहपुर के चांवरपाठा ब्लॉक को भले ही जिला प्रशासन ने बाह्य शौच से मुक्त घोषित कर दिया हो, लेकिन यहां शौचालय निर्माण में भारी अनियमितताएं बरतीं गईं.

दरसअल, जिले के चांवरपाठा ब्लॉक की तेरासी ग्राम पंचायतों को जिला प्रशासन ने बाह्य शौच से मुक्त करने की घोषणा कर दी है. इसके बावजूद इन गांवों की आबादी बाहर शौच न जा रही हो, पर शौचालय बनाने में हुए भ्रष्टाचार ने इस अच्छे खासे मिशन पर धब्बे जरुर लगा दिए हैं.

डूंगरिया गांव के ग्रामीण खूबसिंह ने बताया कि मिशन पूरा करने ही हड़बड़ी में शौचालयों का घटिया निर्माण किया गया. बास बेसिन तो दूर की बात यहां तो शौचालयों में दरवाजे तक नहीं हैं. कहीं छप्पर गायब हैं, तो कहीं दीवारें अधूरी हैं. ऐसे हाल में गांव के कुछ लोग बहार शौच जाने को भी मजबूर हैं.

जनपद सीईओ बीएस ठाकुर से इस बारे में कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए. जनपद पंचायत के मुख्य अधिकारी भी बगलें झांकते नजर आए. वे तो दावा करने लगे ऐसा हो ही नहीं सकता.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2016, 10:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर