लाइव टीवी

3325 KM पैदल चले दिग्विजय सिंह, आज पूरी होगी नर्मदा यात्रा

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 9, 2018, 11:35 AM IST
3325 KM पैदल चले दिग्विजय सिंह, आज पूरी होगी नर्मदा यात्रा
पत्नी अमृता राय के साथ दिग्विजय सिंह (Photo- Fb)

दिग्विजय ने पत्नी अमृता राय के साथ 190 दिन में 3325 किलोमीटर की पदयात्रा की. रोजाना 25 किलोमीटर चलकर वे मध्य प्रदेश के 120 विधानसभा क्षेत्रों में गए.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने विजयदशमी के दिन शुरू की नर्मदा यात्रा का आज समापन होने जा रहा है. करीब 3325 किलोमीटर की इस यात्रा के दौरान उनकी पत्नी अमृता सिंह भी उनके साथ मौजूद रहीं हैं.

बता दें कि नरसिंहपुर जिले के बरमान घाट से दिग्विजय सिंह ने 6 महीने पहले शुरू की नर्मदा परिक्रमा यात्रा का सोमवार को समापन होगा. इस समापन कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह पहले शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती का आशीर्वाद लेंगे फिर बरमान घाट पर मां नर्मदा की आरती करेंगे.

दिग्विजय सिंह की परिक्रमा यात्रा के समापन के दौरान कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता, विधायक और सांसद भी मौजूद रहेंगे. दिग्विजय और उनकी पत्नी की नर्मदा परिक्रमा यात्रा के समापन मौके पर धार्मिक अनुष्ठान होगा, नर्मदा नदी के पूजन के बाद भंडारा भी होगा. बताया जा रहा है कि दिग्विजय परिक्रमा के बाद शिवराज की नर्मदा यात्रा में हुए घोटाले का खुलासा कर सकते हैं.

इससे पहले रविवार को दिग्विजय सिंह से राजनीति और चुनाव को लेकर सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान यदि उनसे एमपी में सरकार के खिलाफ अगुवाई के लिए कहेगा, तो वो तैयार हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मैं मुख्यमंत्री नहीं बनूंगा.

दिग्विजय ने पत्नी अमृता राय के साथ 190 दिन में 3325 किलोमीटर की पदयात्रा की. रोजाना 25 किलोमीटर चलकर वे मध्य प्रदेश के 120 विधानसभा क्षेत्रों में गए. नर्मदा परिक्रमा के क्रम में वे गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ भी गए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2018, 10:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर