लाइव टीवी

MP: नरसिंहपुर का धरना स्थगित, गाडरवारा में जारी

आईएएनएस
Updated: February 5, 2018, 9:21 PM IST
MP: नरसिंहपुर का धरना स्थगित, गाडरवारा में जारी
गाडरवारा में धरना जारी है.

धरना दे रहे वरिष्ठ भाजपा नेता यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा वापस चले गए हैं. गाडरवारा में धरना हालांकि जारी है

  • Share this:
मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में बन रहे एनटीपीसी संयंत्र के कारण विस्थापित हुए किसानों की मांगें पूरी कराने और उन पर दर्ज मामलों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने चल रहा धरना पांचवें दिन सोमवार को स्थगित कर दिया गया. धरना दे रहे वरिष्ठ भाजपा नेता यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा वापस चले गए हैं. गाडरवारा में धरना हालांकि जारी है.

किसान मजदूर संघ के नेता शिव कुमार शर्मा ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि एक ही संगठन का धरना दो स्थानों पर चलने से थोड़ी दिक्कत आ रही थी. जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पूर्व वित्तवंत्री यशवंत सिन्हा के नेतृत्व में सोमवार को पांचवें दिन तक धरना चला. इस धरने को भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी समर्थन दिया. अब इसे स्थगित कर दिया गया है. दोनों सिन्हा वापस चले गए हैं.

शर्मा ने आगे बताया कि प्रशासन ने किसानों पर दर्ज मामला वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, वहीं एनटीपीसी संविदा पर कर्मचारी रखने को तैयार है, मगर भू-अधिग्रहण से प्रभावित किसान स्थायी नौकरी चाहते हैं. गाडरवारा में संयंत्र के सामने 22 दिसंबर से धरना चल रहा है, जो आगे भी जारी रहेगा.

शर्मा ने आगे बताया कि अब 23 फरवरी को दिल्ली में धरना प्रस्तावित है, जिसमें यशवंत सिन्हा भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें,
-MP: खत्म हुआ धरना, यशवंत सिन्हा बोले- मान ली गई मांगें
-राष्ट्रहित में काम नहीं करने वालों को 'खामोश' कर देंगे शत्रुघ्न सिन्हा-यशवंत सिन्हा के समर्थन में पहुंचे BJP के 'शत्रु', कहा- व्यक्ति से बड़ी होती है पार्टी
-किसानों के साथ सदियों से हो रहा है अत्याचार: शत्रुघ्न सिन्हा
-किसान आंदोलन चौथे दिन भी जारी, यशवंत सिन्हा ने सरकार को दी चेतावनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2018, 9:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर