लाइव टीवी

अधिकारियों की प्रताड़ना से तंग आकर किसान ने मांगी इच्छामृत्यु
Narsinghpur-Madhya-Pradesh News in Hindi

News18
Updated: December 23, 2015, 5:06 PM IST
अधिकारियों की प्रताड़ना से तंग आकर किसान ने मांगी इच्छामृत्यु

  • News18
  • Last Updated: December 23, 2015, 5:06 PM IST
  • Share this:
नरसिंहपुर में एक किसान ने अधिकारियों की प्रताड़ना और शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर इच्छामृत्यु की मांग की है. किसान ने पत्र लिखकर कलेक्टर और एसपी के सामने ये मांग की.

दरअसल, गांव नन्हेगांव के किसान भारतलाल पूरी तरह कृषि पर ही निर्भर हैं. उनकी जमीन के बगल में ही एसडीओ राजा भैया तखरया की जमीन है जिस पर उनकी शुगर मिल है. इस मिल में पूर्व तहसीलदार पीयूष दुबे के भाई भी पार्टनर हैं.

कुछ समय पहले अपने पिता की तबीयत खराब होने और बेटी के दिल के छेद के इलाज के लिए भारतलाल ने एसडीओ से ब्याज पर पैसे उधार लिए थे. तय सीमा में भारतलाल पैसे नहीं चुका पाया तो एसडीओ और पीयूष दुबे ने उस पर पैसों के बदले जमीन देने का दबाव बनाना शुरू कर दिया.

दबाव में आकर भारतलाल ने अपनी कुल 1.542 हेक्टेयर जमीन में से एक एकड़ जमीन एसडीओ की पत्नी के नाम कर दी और बाद में ब्याज की राशि चुकाने के लिए बची हुई जमीन में से पौन एकड़ जमीन भी बेच दी.

अब भारतलाल के पास सिर्फ प्रधानमंत्री सड़क से लगी 2 एकड़ जमीन और उसका मकान ही बचा है. लेकिन एसडीओ और तहसीलदार इसे भी हड़पना चाहते हैं.

इसकी शिकायत भारतलाल ने कई अफसरों से की लेकिन कोई समाधान नहीं निकला. उल्टा पुलिस भी उसे धमकाती है. ऐसे में अब उसने कलेक्टर और एसपी को परिवार सहित इच्छामृत्यु की इजाजत देने की मांग की है.

वहीं मामले में कलेक्टर का कहना है कि उन्हें भारतलाल की समस्या के बारे में मालूम है. हालांकि, उन्हें इच्छामृत्यु को लेकर कोई पत्र नहीं मिला है. कलेक्टर ने कहा कि वो जल्द ही इस मामले का निपटारा करवाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2015, 2:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर