खाद्य पदार्थो की दुकानों पर छापेमारी, अनियमितताओं के चलते काटे गए चालान

नरसिंहपुर के करेली में प्रशासन ने करीब आधा दर्जन खाद्य पदार्थों की दुकानों पर छापामार कार्रवाई की. खाद्य, राजस्व, पुलिस व नगर प्रशासन विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी की.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 11, 2019, 10:45 PM IST
खाद्य पदार्थो की दुकानों पर छापेमारी, अनियमितताओं के चलते काटे गए चालान
नरसिंहपुर के करेली में प्रशासन ने करीब आधा दर्जन खाद्य पदार्थों की दुकानों पर छापामार कार्रवाई की.
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 11, 2019, 10:45 PM IST
नरसिंहपुर के करेली में प्रशासन ने करीब आधा दर्जन खाद्य पदार्थों की दुकानों पर छापामार कार्रवाई की. खाद्य, राजस्व, पुलिस व नगर प्रशासन विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी की. छापेमारी के दौरान दुकानों पर काफी गंदगी पाई गई. इसके चलते चालानी कार्रवाइयां की गई. शहर के बीकानेर मिष्ठान पर अत्यधिक गंदगी मिलने के चलते टीम ने दस हजार का चालान काटा. बाकी अन्य सात दुकानों पर भी चालानी कार्रवाई की गई. इन दुकानों में गंदगी व कई अनियमितताओं के चलते पांच पांच हजार के चालान काटे गए. साथ ही सभी दुकानों से सैम्पल लेने की कार्रवाई भी की गई. छापेमारी के दौरान एक दुकानदार ने चासनी व समोसे के मसाले में गंदगी होने के चलते उसे पास की कपड़े दुकान में छिपाने का प्रयास किया. छापेमारी टीम ने उसके सैम्पल भी लिए.

मिठाई दुकानों पर साफ सफाई की कमी

एसडीएम ने कहा - जनता पूरे पैसे दे रही है मगर उन्हें शुद्ध मिठाइयां नहीं मिल पा रही है.


नरसिंहपुर के एसडीएम महेश बम्हना ने कहा कि मिठाई की दुकानों पर छापे मारे गए हैं. इस दौराना काफी सारी अनियमितताएं पाई गई है. कहीं खोवा खराब मिला है तो कहीं गंदगी मिल रही है तो कहीं चासनी में मक्खी पड़ी पाई गई है. उन्होंने कहा कि इन सभी मामलों की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि छापेमारी की ये कार्रवाइयां कलेक्टर द्वारा दिए गए आदेश के आधार पर की जा रही है.

उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार आ रहा है. इसके मद्देनजर उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि लोग जब बाजार में मिठाई की खरीददारी करें तब उन्हें वे तोड़ कर और जांच कर लें. उन्होंने कहा कि बहुत गंदगी के साथ मिठाइयां बेची जा रही है. जनता पूरे पैसे दे रही है मगर उन्हें शुद्ध मिठाइयां नहीं मिल पा रही है.

(नरसिंहपुर से आशीष की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - छापेमारी: धनिया में मिलाया जाने वाला संदिग्ध पाउडर जब्त
Loading...

ये भी पढ़ें - मधुमक्खियों के हमले में20 बच्चे हुए घायल,अस्पताल में 5 गंभीर
First published: August 11, 2019, 10:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...