लाइव टीवी

मुआवजा न मिलने पर आत्महत्या कर चुके किसान के परिवार से मिले कमलनाथ

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 23, 2017, 5:57 PM IST
मुआवजा न मिलने पर आत्महत्या कर चुके किसान के परिवार से मिले कमलनाथ
File Photo

कांग्रेस नेता कमलनाथ शुक्रवार को नरसिंहपुर के धमना गाँव पहुंचे. उन्होंने यहां मुआवजा न मिलने पर आत्महत्या कर चुके किसान लक्ष्मी प्रसाद लोधी के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की.

  • Share this:
कांग्रेस नेता कमलनाथ शुक्रवार को नरसिंहपुर के धमना गाँव पहुंचे. उन्होंने यहां मुआवजा न मिलने पर आत्महत्या कर चुके किसान लक्ष्मी प्रसाद लोधी के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की. कमलनाथ के साथ राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी भी थे.

कमलनाथ ने मृत किसान के परिजनों से मुलाक़ात कर उनसे बात की और उन्हें ढांढस बंधाया बाद में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा. चार दिन पहले नरसिंहपुर के धमना गांव के किसान लक्ष्मी प्रसाद लोधी ने मुआवजा न मिलने की वजह से जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी.

कमलनाथ ने परिजनों से आत्महत्या का कारण जाना, परिजनों को सांत्वना दी और मौन श्रद्धांजलि देकर ग्रामीणों से मुलाकात कर गांव के हालात भी जाना. बाद में कमलनाथ यहां से निकल कर अचानक मंडी पहुंच गए जहां सैकड़ों किसानों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया.

कमलनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि प्रदेश में 21 आत्महत्याएं हो चुकी हैं जो प्रदेश सरकार की गलत नीतियों का नतीज़ा है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की शह पर पुलिस अस्पतालों से मिलकर आत्मह्त्या के मामलों को दबा रही है और दूसरी वजह बताकर गुमराह कर रही है.

कमलनाथ ने आत्महत्या मामले में ह्यूमन राइट कमीशन की रिपोर्ट पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि ये सब बीजेपी की रणनीति का हिस्सा है.  उन्होंने जीएसटी पर भी सरकार को घेरा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2017, 5:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर