लाइव टीवी

MP: नए साल में भी जारी रिश्वत का खेल, डॉक्टर, पटवारी और ASI निकले घूसखोर
Narsinghpur-Madhya-Pradesh News in Hindi

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 5, 2016, 6:58 PM IST
MP: नए साल में भी जारी रिश्वत का खेल, डॉक्टर, पटवारी और ASI निकले घूसखोर

  • Share this:
लोकायुक्त पुलिस ने छिंदवाड़ा जिले के पांर्ढुना में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एक डॉक्टर को झोला छाप डॉक्टर से दो हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इसके अलावा डिंडौरी में एएसआई और रायसेन में पटवारी भी रिश्वत लेते हुए पकड़े गए.

लोकायुक्त पुलिस ने पांढुर्ना में मोहन गुलाबराव पुसे की शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. निरंजन कानूनगो को रिश्वत लेते हुए धरदबोचा.

दरअसल, जिले में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने झोला छाप डॉक्टरों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया हुआ है. शिकायतकर्ता भी प्रायवेट क्लीनिक चलाता था लेकिन उनके पास मध्यप्रदेश के बजाए महाराष्ट्र का पंजीयन था.

डॉ. कानूनगो ने उसके पंजीयन की जांच की थी और कार्रवाई करने के बजाए मध्यप्रदेश से पंजीयन कराने का ऑफर दिया था. इसके एवज में डॉक्टर ने पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. बताया जा रहा है कि वह पहली किस्त में तीन हजार रुपए दे भी चुका था, लेकिन दूसरी किस्त देने के पहले उसने लोकायुक्त पुलिस को शिकायत कर दी.

एएसआई भी रंगे हाथों गिरफ्तार

लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने डिंडौरी जिले के शहपुरा में पदस्थ एएसआई राघवेंद्र तिवारी को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा.

आवेदक रेवाराम पाण्डेय की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस जबलपुर की विशेष टीम ने यह कार्रवाई की. एएसआई ने एक्सीडेंट के मामले में चालान पेश करने के एवज में आठ हजार रुपए रिश्वत के रूप में मांगे थे.पटवारी भी रिश्वत लेने में पीछे नहीं

रायसेन जिले में लोकायु्क्त पुलिस ने खेत का सीमांकन और नामांतरण करने के मामले में पटवारी नारायण सिंह राजपूत को पांंच हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया.

उदयपुरा के पास अनघौरा में रहने वाले किसान रामपाल सिंह राजपूत पर पटवारी काफी समय से रिश्वत के लिए दबाव बना रहा था. इसके बाद रामपाल ने लोकायुक्त पुलिस को शिकायत की थी, जिसने मंगलवार को जाल बिछाते हुए रिश्वतखोर पटवारी को धरदबोचा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 5, 2016, 6:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर