स्ट्रेचर के इंतजार में तड़पती रही महिला, उठाकर ले जाने तक हो गई मौत

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर अस्पताल में एंबुलेंस से डॉक्टर तक पहुंचने के लिए स्ट्रेचर के इंतजार में महिला तड़पती रही और जब तक हाथ में उठाकर परिजन ले गए तब तक उसकी मौत हो गई.

Aashish | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 29, 2019, 3:46 PM IST
Aashish | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 29, 2019, 3:46 PM IST
मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर अस्पताल की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण एक महिला की मौत हो गई. परिजन एंबुलेंस से मरीजों को हाथ में उठाकर ले जाने के लिए विवश हैं. इसीस्थिति की वजह से एक मरीज की मौत हो गई. जिला अस्पताल की इसी लचर व्यवस्था की शिकार एक महिला हो गई. रविवार को जब तेंदूखेड़ा की एक महिला मरीज को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया तो स्ट्रेचर और वार्डबॉय नहीं मिला. स्ट्रेचर के इंतजार में महिला मरीज तड़पती रही. आखिरकार परिजनों ने अपने हाथों पर महिला मरीज को उठाकर डॉक्टर तक पहुंचे. तब तक देर हो चुकी थी. डॉक्टरों ने महिला मरीज को मृत घोषित कर दिया.

स्ट्रेचर नहीं मिला तो ह्वील चेयर पर ही मरीज को डॉक्टर के पास ले जाते परिजन


ये कोई पहला मामला नहीं बल्कि यहां तो मामलों की अंबार है. रात में जिला अस्पताल में वार्ड बॉय न मिलने के चलते 108 से आए मरीज को उनके परिजन ही व्हीलचेयर पर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के पास ले जाने को मजबूर हुए. ऐसे हालात में 108 कर्मी भी परेशान हैं पर स्वास्थ्य विभाग का सिस्टम सुधरने का नाम नहीं ले रहा.

जब सारे मामले को लेकर ड्यूटी डॉक्टर से बात की तो वे सिविल सर्जन से बात करने की बात कहते नजर आए.वक्त के बदलाव के साथ सरकार जरूर बदल गई पर नहीं बदला तो सरकारी सिस्टम और इस सिस्टम का खामियाजा उस आम जनता को ही भुगतना पड़ रहा है जिसने बहुत ही उम्मीद से पिछली सरकार की सत्ता से बेदखल किया था.
First published: July 29, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...