लाइव टीवी

भाजपा विधायक ने लगाया डेम में घटिया सामग्री के प्रयोग का आरोप

Ashish Jain | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 11, 2018, 9:16 PM IST
भाजपा विधायक ने लगाया डेम में घटिया सामग्री के प्रयोग का आरोप
भाजपा विधायक कैलाश जाटव बांध निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग की शिकायत पर खुद जांच करते हुए

क्षेत्रीय भाजपा विधायक कैलाश जाटव खुद गांव पहुंचे. भरी गर्मी में नेता जी ने मौके पर जाकर हालात देखे. उन्होंने खुद फावड़ा उठाकर निर्माण कार्य में लग रही सामग्री को भी देखा और जब निर्माण कार्य के उपयोग में लाई जा रही मिट्टी भरी रेत को देखी तो उन्हें समझ आया कि कैसे सरकार की योजना को पलीता लगाया जा रहा है.

  • Share this:
नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव विधानसभा के आलोद गांव में लगभग 13 करोड़ की लागत से पिछले करीब दो सालों से एक बांध का निर्माण किया जा रहा है. इस बांध से चार गांव में करीब 500 हेक्टेयर की जमीन पर सिंचाई किये जाने का लक्ष्य है.गांव वालों की शिकायत के बावजूद अधिकारियों की एक न चली.इसका 15 जून तक निर्माण कार्य पूर्ण होना है पर हालात अभी बांध पूरे होने के नजर नहीं आ  रहे. साथ ही पिछले दो सालों से बन रहे बांध में अनियमितताएं भारी पड़ रही हैं.

आखिरकार ग्रामीणों की शिकायत के चलते निर्माण कार्य को देखने क्षेत्रीय भाजपा विधायक कैलाश जाटव खुद गांव पहुंचे. भरी गर्मी में नेता जी ने मौके पर जाकर हालात देखे. उन्होंने खुद फावड़ा उठाकर निर्माण कार्य में लग रही सामग्री को भी देखा और जब निर्माण कार्य के उपयोग में लाई जा रही मिट्टी भरी रेत को देखी तो उन्हें समझ आया कि कैसे सरकार की योजना को पलीता लगाया जा रहा है. यहीं से जब नेता जी ने विभाग के अधिकारियों को फोन लगाया तो उनका फोन रिसीव नहीं हुआ.

भाजपा विधायक का साफ कहना है कि 13 करोड़ के इस बांध निर्माण के काम में घटिया सामग्री का प्रयोग हो रहा है. घटिया सामग्री से निर्माण के चलते आने वाले समय में गांव की जनता को खतरा हो सकता है. ग्रामीण बताते हैं कि उन्होंने कई बार शिकायत की लेकिन हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. संबंधित सिंचाई विभाग के अधिकारियों की सुनी नहीं जा रही है. इलाके के विधायक परेशान हैं लेकिन ठेकेदार की मनमर्जी जारी है.मामले की जानकारी नरसिंहपुर कलेक्टर तक पहुंची तो उन्होंने जांच की बात कही.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 11, 2018, 9:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर