रेत के अवैध खनन को लेकर नर्मदा सत्याग्रह का आगाज
Narsinghpur-Madhya-Pradesh News in Hindi

रेत के अवैध खनन को लेकर नर्मदा सत्याग्रह का आगाज
नर्मदा की सफाई और रेत के अवैध खनन को लेकर सत्याग्रह

नमामि देवी नर्मदा सेवा यात्रा के आज एक साल पूरे हो गए हैं. इस दौरान सरकार द्वारा नर्मदा के संरक्षण और संवर्धन के लिए की गई घोषणाओं को लेकर आज से ही नरसिंहपुर में नर्मदा सत्याग्रह का आगाज हो गया.

  • Share this:
नमामि देवी नर्मदा सेवा यात्रा के आज एक साल पूरे हो गए हैं. इस दौरान सरकार द्वारा नर्मदा के संरक्षण और संवर्धन के लिए की गई घोषणाओं को लेकर आज से ही नरसिंहपुर में नर्मदा सत्याग्रह का आगाज हो गया. मां नर्मदा सेना के बैनर तले शुरु हुए इस आयोजन में आज कई नर्मदा भक्त जिले के जनपद मैदान में उपवास पर बैठे. इन भक्तों का सरकार पर साफ आरोप है कि जो वायदे नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान किए गए, उन्हें सरकार ने झुठला दिया.रेत का अवैध खनन नहीं रुक पा रहा है.

नर्मदा में रेत खनन को लेकर कानून बनाना तो दूर जमकर नर्मदा से रेत खनन किया जा रहा है. बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हो रही. इस सत्याग्रह में सामाजिक कार्यकर्ता विनायक परिहार सहित कई नर्मदा भक्त शामिल हुए. कांग्रेस ने भी खुलकर इस सत्याग्रह को अपना समर्थन दिया है. जिले के कई समाजसेवी, राजनेता और नर्मदा भक्त इस सत्याग्रह से जुड़ रहे हैं. आज से शुरू हुआ यह अभियान आने वाले दिनों में और भी तेज होता दिख रहा है.

(आशीष की रिपोर्ट )
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज