लाइव टीवी

बड़े दिलवाले की टूट रही है जिंदगी की डोर
Narsinghpur-Madhya-Pradesh News in Hindi

Ashish Jain | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 28, 2015, 3:34 PM IST
बड़े दिलवाले की टूट रही है जिंदगी की डोर

  • Share this:
नरसिंहपुर में एक युवक के दिल का आकार धीरे-धीरे उसकी जान ले रहा है. आकार बढ़ने से वो असक्षम होता जा रहा है और सही समय पर ऑपरेशन नहीं किया गया तो जल्द ही उसकी जिंदगी की डोर टूट जाएगी.

जिले के सिंहपुर गांव के मेहरा परिवार ने आर्थिक स्थिति कमजोर होने के बावजूद अपने बेटे संदीप को वो सारी सुविधाएं दी, जिससे उनका बेटा अपने सपने को पूरा कर सके. एमए पास करने के बाद होनहार संदीप ग्राम पंचायत का सचिव भी बन गया, लेकिन फिर उसके दिल ने ही उससे सबकुछ छीनना शुरू कर दिया.

महज 26 साल के संदीप के दिल का आकार बढ़ रहा है, जिस वजह से उन्हें वैरिकाज - वेंस बीमारी भी हो गई है. इस बीमारी की वजह से संदीप के पैरों की नसों में खून ठीक से प्रवाहित नहीं हो रहा है. अब उन्हें चलने-फिरने में भी परेशानी होने लगी है.

संदीप के पिता गुलाब मेहरा ने बताया कि वो इलाज के लिए जबलपुर, भोपाल, नागपुर से लेकर बैंगलोर तक के अस्पतालों तक हो आए हैं. सभी जगह से उसे ऑपरेशन की सलाह दी गई है, जिसकी कीमत चार से पांच लाख है. ये रकम उनके लिए बहुत ज्यादा है.

संदीप के पिता के मुताबिक वो जिले के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से संदीप की मदद के लिए मिल चुके हैं पर किसी ने आज तक सुध नहीं ली. जिस वजह से अब संदीप दवाईयों के सहारे ही अपनी जिंदगी बचाने की लड़ाई लड़ रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 28, 2015, 3:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर