लाइव टीवी
Elec-widget

नरसिंहपुर: कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ समापन, देश विदेश के खिलाड़ियों ने दिखाया जौहर

News18 Madhya Pradesh
Updated: February 9, 2019, 12:22 PM IST

नरसिंहपुर के गोटेगांव में चल रहा कबड्डी का अद्भुत रोमांच शुक्रवार को सम्पन्न हो गया है. प्रो कबड्डी सहित देश विदेश में अपने जौहर दिखा चुके खिलाड़ियों का यहां कुम्भ लगा रहा.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर के गोटेगांव में चल रहा कबड्डी का अद्भुत रोमांच शुक्रवार को सम्पन्न हो गया है. प्रो कबड्डी सहित देश विदेश में अपने जौहर दिखा चुके खिलाड़ियों का यहां कुम्भ लगा रहा. रेलवे स्टेशन पर अपने जायकेदार आलूबंडों के लिए पहचान रखने वाले गोटेगांव ने खेल की दुनिया में भी ऐतिहासिक नाम कमाया है. पिछले 36 साल से यहां कबड्डी सहित दौड़, लूडो, कैरम, चौपड़ सहित कई विधाओं के खेलों का ये मैदान साक्षी रहा है. जहां सहयोग क्रीड़ा मंडल के बैनर तले होने वाले इस आयोजन में पहले भी ऐतिहासिक और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल होते रहे हैं.

चार दिवसीय चली इस प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को हो गया. जिसमें अखिल भारतीय पुरुष कबड्डी पर नार्दन रेलवे ने कब्जा जमाया तो वहीं इंडियन नेवी उपविजेता रहा. वहीं राष्ट्रीय महिला कबड्डी में साउथ सेंटर सिकंदराबाद ने ख़िताब जीता, तो वहीं एन सी पी नोयडा ने फाइनल में मात खाई. कबड्डी विजेता टीम की खिलाड़ी ऋतु नेगी मलेशिया और इंडोनेशिया में भी अपने खेल का करिश्मा दिखा चुकीं हैं, पर उनके अपने देश की मिट्टी के इस छोटे से शहर में खेलने का अनुभव बेहद खास रहा है.

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति और सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने किया तो वहीं समापन में दमोह सांसद प्रह्लाद पटैल, होशंगाबाद सांसद उदय प्रताप सिंह सहित नरसिंहपुर विधायक जालम सिंह पटेल व कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. सांसद प्रह्लाद पटेल ने बताया कि उनके पिताजी के जमाने से शुरू हुआ. ये आयोजन आज तीसरी पीढ़ी में है पर सबसे खास बात ये है कि ये आयोजन का श्रेय एक किसी को नहीं बल्कि पूरे गोटेगांव शहर को जाता है.

( नरसिंहपुर से आशीष  की रिपोर्ट )

यह भी देखें-VIDEO- नरसिंहपुर: रामजानकी मंदिर में 'लवकुश' ने सेल्फी से लगाई सेंध!

यह भी पढ़ें-मटकी फोड़ प्रतियोगिता में जमकर चलीं गोलियां, छह लोग घायल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2019, 12:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...