लाइव टीवी

किसान की बेटी बनी IAS, यूपीएससी में बनाई 23वीं रैकिंग

Ashish Jain | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 27, 2018, 11:31 PM IST
किसान की बेटी बनी IAS, यूपीएससी में बनाई 23वीं रैकिंग
Photo - Facebook

तपस्या के पिता विश्वास परिहार मूल रूप से किसान हैं. तपस्या ने बताया कि उनकी सफलता का श्रेय का हकदार उनका संयुक्त परिवार है.

  • Share this:
भारतीय संघ लोक सेवा आयोग मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी हो चुका है. इस परीक्षा में मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले की तपस्या परिहार की देश में 23वीं रैंक बनी है. माना जा रहा है कि एमपी के जो कैंडिडेट सिलेक्ट हुए हैं, उनमें वे टॉप पर हैं.

तपस्या के पिता विश्वास परिहार मूल रूप से किसान हैं. तपस्या ने बताया कि उनकी सफलता का श्रेय का हकदार उनका संयुक्त परिवार है. उनके चाचा विनायक परिहार जो कि सामाजिक कार्यकर्ता हैं ने उन्हें सर्वाधिक प्रोत्साहित किया. तपस्या की दादी देवकुंवर परिहार नरसिंहपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष रही हैं. तपस्या का विषय लॉ था. उन्होंने कानून की पढ़ाई पुणे के लॉ कॉलेज से की है.

बता दें कि हैदराबाद के अनुदीप ने यूपीएससी  मेन्स में टॉप किया है. वहीं, परीक्षा में दूसरी रैंक अनु कुमारी और तीसरी रैंक सचिन गुप्ता ने हासिल की है. वहीं यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में अतुल प्रकाश के नाम चौथा स्थान रहा है.बता दें कि यूपीएससी फाइनल परीक्षा 2017 में कुल 990 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. इनमें सामान्य वर्ग के 476, अति पिछड़ा वर्ग के 275, अनुसूचित जाति के 165, अनुसूचित जनजाति के 74 उम्मीदवार शामिल हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2018, 11:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर