लाइव टीवी

पढ़िए, प्यास लगने पर भी लोग क्यों नहीं पीते हैं इन कुंओं का पानी

News18
Updated: January 18, 2016, 4:24 PM IST
पढ़िए, प्यास लगने पर भी लोग क्यों नहीं पीते हैं इन कुंओं का पानी

  • News18
  • Last Updated: January 18, 2016, 4:24 PM IST
  • Share this:
छिंदवाड़ा में लोग अजीब स्थिति से गुजर रहे हैं. गांव में कुएं होने के बावजूद वो इन कुंओं का पानी नहीं पी पा रहे हैं. इस स्थिति को खत्म करने के लिए अब नगर निगम ने जिम्मा उठा लिया है.

दरअसल, जिले के सोनाखार, लहगड़ुआ और अजनिया गांव स्थित कुएं में खारा पानी सप्लाई होने की शिकायतें आ रही हैं. कुएं में से पीने योग्य पानी नहीं मिलने से अब ग्रामीण तीन से चार किलोमीटर दूर से पीने का पानी लाने को मजबूर हैं.

निगम की मानें तो ये समस्या कुएं के पानी में कमी होने के कारण हो रही है. इस स्थिति से निपटने के लिए उन्होंने कुएं के गहरीकरण का फैसला किया है. यहां के कुंओं को करीब आठ से दस फीट तक गहरा किया जाएगा. इस काम की पूरी लागत करीब 32 लाख रुपए आएगी. जमीन में से और पानी आने के बाद एक बार फिर कुएं का पानी मीठा हो जाएगा.

सिंचाई होगी बंद

जलसंकट से निपटने और पेयजल आपूर्ति को नियमित करने के लिए नगर निगम ने पीएचई अधिकारियों से कन्हारगांव डैम के जरिए होने वाली सिंचाई बंद कराने के लिए कहा है.

साथ ही में ऐसे क्षेत्र जहां पानी का एकमात्र स्त्रोत बोर है वहां पर अतिरिक्त स्त्रोतों का इंतजाम करना भी शुरू कर दिया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2016, 2:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर