लाइव टीवी

नरसिंहपुर: मुंगवानी के जंगल में देखे गए जंगली हाथी, वन विभाग ने कराई मुनादी

Ashish Jain | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 23, 2019, 11:17 PM IST
नरसिंहपुर: मुंगवानी के जंगल में देखे गए जंगली हाथी, वन विभाग ने कराई मुनादी
वन विभाग ने मुनादी करवाकर ग्रामीणों से सचेत रहने को कहा

नरसिंहपुर (NarsinghPur) के मुंगवानी क्षेत्र के जंगलों में इन दिनों जंगली जानवरों की आवाजाही जोरों पर है. पिछले दिनों इसी इलाके से गुजरे नेशनल हाईवे 26 पर 3 तेंदुओं की सड़क दुर्घटनाओं में मौत हुई है, तो अब जंगली हाथियों (Elephants) के नाम से यहां के कई गांवों के लोग दहशत में हैं.

  • Share this:
नरसिंहपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नरसिंहपुर (Narsinghpur) ज़िले के मुगवानी के जंगल के आस पास के गांवों के लोग पिछले 2 दिनों से दहशत में हैं. दरअसल पिछले 2 दिनों से यहां के कई गांवों में जंगली हाथियों (Wild elephants) के पगमार्क (Pugmark) देखे जा रहे हैं, जो उनके इन इलाकों में होने की पुष्टि कर रहे हैं. ग्रामीणों एवं वन विभाग के कर्मचारियों ने खेतों व निचले इलाकों से हाथियों के पगमार्क मिलने की पुष्टि की है. जहां स्थानीय ग्रामीण हाथियों के इस इलाके में होने से दहशत में हैं, वहीं वन विभाग जंगली हाथियों के अपने क्षेत्र में आने से खासा खुश नजर आ रहा है.

वन विभाग की मुनादी
पिछले 2 दिनों से वन विभाग की 10-10 सदस्यीय दो टीमें गश्त के साथ यहां के इलाकों में मुनादी कर यहां के ग्रामीणों को समझाईश दे रही हैं. मुनादी में इलाके में जंगली हाथी देखे जाने की बात कही जा रही है. ग्रामीण पहले से तेंदुए के नाम पर दहशत में थे, तो अब हाथियों के यहां आने से उनके माथे पर चिंता की लकीरें और बड़ी हो गईं हैं. वन विभाग यहां के लोगों से अपील कर कह रहा है कि वो अकेले वन क्षेत्र में या खेतों में ना जाएं.

2 जंगली हाथियों के देखे जाने की पुष्टि

कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि इलाके में 2 जंगली हाथी जरूर देखे गए हैं, जिनका अपने झुंड से अलग होकर भटककर यहां पहुंचने का अनुमान है. उन्हें विशेषज्ञों द्वारा जल्द रेस्क्यू कर वापस करने की योजना है. हालांकि वन विभाग को अभी तक हाथी नहीं मिले हैं. वह अभी तक पगमार्क ही खोज पाया है. बताया जा रहा है कि हाथी छत्तीसगढ़ के जंगलों से यहां पहुंचे हैं, फिलहाल प्रशासन पशोपेश में तो जनता दहशत में है.

ये भी पढ़ें -
मध्य प्रदेश के घाटों को रेत माफिया से बचाने पहुंचने लगी कंप्यूटर बाबा के संतों की टोलियां
Loading...

मलेशिया में गिरफ्तार हुआ जबलपुर का युवक, इस अपराध में पुलिस ने पकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 11:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...