लाइव टीवी

महिला ने दिखाई बहादुरी, चलती ट्रेन से कूदकर लुटेरे को पकड़ा

Ashish Jain | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 15, 2017, 10:03 AM IST
महिला ने दिखाई बहादुरी, चलती ट्रेन से कूदकर लुटेरे को पकड़ा
संगीता विश्वकर्मा

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में एक महिला न केवल अपनी बहादुरी के चलते लुटने से बच गई, बल्कि उसने चलती ट्रेन से कूदकर लुटेरे को भी पकड़ लिया. घटना रविवार को नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर इंदौर-बिलासपुर ट्रेन में हुई.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में एक महिला न केवल अपनी बहादुरी के चलते लुटने से बच गई, बल्कि उसने चलती ट्रेन से कूदकर लुटेरे को भी पकड़ लिया. घटना रविवार को नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर इंदौर-बिलासपुर ट्रेन में परिवार सहित यात्रा कर रही महिला संगीता विश्वकर्मा के साथ हुई. जहां संगीता की बहादुरी की सभी ने सराहना की है, वहीं यह घटना पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रही है.

रविवार को इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस से इंदौर से सिहोरा रोड की परिवार सहित यात्रा कर रही संगीता विश्वकर्मा कि बहादुरी ने उनके जेवर और नकदी को बचा लिया. दरअसल सुबह जब ट्रेन होशंगाबाद के वनखेड़ी पहुंची तो वहां से बदमाश चन्दन रघुवंशी भी ट्रेन में चढ़ा. नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन के पहले से ही बदमाश संगीता के आसपास मंडराने लगा. ट्रेन जैसे ही नरसिंहपुर स्टेशन से चली, बदमाश ने संगीता से पर्स छीनकर दौड़ लगा दी. संगीता भी चन्दन के पीछे भागी. इस दौरान संगीता ने चन्दन को पकड़ा तो उसके साथ हाथापाई में संगीता घायल भी हो गई. फिर भी उसने चन्दन का पीछा किया और जैसे ही बदमाश चलती ट्रेन से प्लेटफार्म पर उतरा, संगीता भी स्टेशन पर कूद पड़ी और पुलिस की मदद से उसे धर दबोचा. जीआरपी ने ने आरोपी को गिरफ्तार कर लूट का मामला दर्ज कर लिया है.

घटना के बाद पुलिस अधिकारियों से लेकर आम जन तक संगीता की बहादुरी की प्रशंसा करते नजर अए, लेकिन इस घटना ने रेलवे प्रशासन और जीआरपी की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. रेल बजट में महिलाओं की सुरक्षा के लिए भारी-भरकम प्रावधानों के बावजूद ट्रेन में महिलाओं के साथ इस प्रकार की घटना से यात्रियों में रोष है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 15, 2017, 10:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर