Home /News /madhya-pradesh /

पंचायत सचिव कर रहा था तस्करी, घर में रखे था अफीम की बड़ी खेप

पंचायत सचिव कर रहा था तस्करी, घर में रखे था अफीम की बड़ी खेप

अफीम तस्कर

अफीम तस्कर

मालवा में नयी अफीम की फसल शबाब पर है और खेतों में अफीम की लूनी चिरनी का काम चल रहा है.

    नीमच में एक पंचायत सचिव अफीम की तस्करी करता पकड़ा गया. केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने सचिव और उसके एक साथी को गिरफ़्तार कर उनसे अफीम की बड़ी खेप ज़ब्त की.

    नीमच में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाही को अंजाम देते हुए अफीम तस्करों को गिरफ़्तार कर उनसे बड़ी खेप ज़ब्त की. आरोपियों से 87 किलो 380 ग्राम अफीम और 42 किलो 40 ग्राम अफीम मिला पानी ज़ब्त किया है. मुख्य आरोपी भारत लाल धाकड़, नीमच के दौलतपुरा गांव का मुखिया और पंचायत सचिव है. ये पहला मौका है जब कोई सरकारी कर्मचारी अफीम तस्करी करता पकड़ा गया है.

    ये भी पढ़ें- सिमी के 5 आतंकियों को उम्रकैद, भोपाल की विशेष अदालत ने सुनायी सज़ा

    केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो एमपी के उपायुकत प्रमोद सिंह ने बताया कि विभाग के निवारक दल ने गुप्त सूचना के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया. नीमच जिले के दौलतपुरा गांव में भारत लाल धाकड़ और कमल धाकड़ के घर पर दबिश दी. घर में 87 किलो 380 ग्राम अफीम और 42 किलो 40 ग्राम अफीम मिश्रित पानी रखा हुआ मिला. टीम ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/18 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ़्तार कर लिया.

    ये भी पढ़ें - ट्रांसफर ने तोड़ी मध्य प्रदेश पुलिस की कमर, थाना स्तर पर चरमराया सिस्टम

    नारकोटिक्स विभाग की कार्रवाई से अफीम पूल में हड़कंप मच गया है. मालवा में नयी अफीम की फसल शबाब पर है और खेतों में अफीम की लूनी चिरनी का काम चल रहा है. इस बार मध्य प्रदेश में 34 हज़ार 521 किसानों को अफीम के पट्टे मिले हैं और कुल 3425 हेक्टेयर ज़मीन में अफीम बोई गयी है.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर