Home /News /madhya-pradesh /

ANALYSIS : पीओके में एयर फ़ोर्स अटैक ने भाजपा के लिए एमपी में किया संजीवनी का काम

ANALYSIS : पीओके में एयर फ़ोर्स अटैक ने भाजपा के लिए एमपी में किया संजीवनी का काम

वायु सैना के अटैक के बाद कुछ इस अंदाज से सड़कों पर निकले आरएसएस-बीजेपी के   कार्यकर्ता

वायु सैना के अटैक के बाद कुछ इस अंदाज से सड़कों पर निकले आरएसएस-बीजेपी के कार्यकर्ता

भाजपा के मनासा से विधायक माधव मारु बोले 'मोदी जी युद्ध घोषित कर दो. हम 75 करोड़ तो रहेंगे, 50 करोड़ मर जाएंगे तो फर्क नहीं पड़ेगा पर एक बार उसको साफ़ कर दें.'

    एमपी में कांग्रेस सरकार बनने के बाद "अपना टाईम आएगा" की तर्ज पर इंतज़ार में बैठी भाजपा को आज पीओके में एयर फ़ोर्स अटैक ने संजीवनी दे दी. लोकसभा चुनाव के पहले हुए इस अटैक की खबरे आने के बाद एमपी में आज जमकर भाजपाई सड़कों पर निकले और जश्न मनाया. वहीं कांग्रेस थोड़ी बैकफुट पर दिखाई दे रही है.चूंकि राष्ट्र से जुड़ा मामला है इसलिए उसने पीठ तो थपथपाई लेकिन वायुसेना की. यह सही है कि पुलवामा हमले के बाद भाजपा बैकफुट पर थी लेकिन आज सेना ने पीओके में घुसकर जो हमला किया, उससे भाजपा में भी दम आ गया है.

    बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने तो इंदौर की सड़कों पर वाहन रैली निकाली और जमकर दहाड़े. खुद स्कूटर पर सवार होकर निकले तो उनके साथ विधायक रमेश मेंदोला भी थे. उन्होंने कहा कि 'पाकिस्तान ने 40 जवानों को शहीद किया, हमने 400 से ज़्यादा लाशें बिछा दीं'. यह अभी ट्रेलर है. यदि पाकिस्तान ने सबक नहीं लिया तो पूरा पाकिस्तान कब्रिस्तान बन जाएगा.

    केंद्रीय सामाजिक न्याय और आधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत मंगल को नीमच में थे. आमतौर पर वे बोलने में हमलावार रुख नहीं रखते लेकिन आज वे भी जमकर बोले और कहा कि '40 के बदले 400 को मार गिराकर भारतीय सेना ने पाकिस्तान को सही सबक सिखाया है'.

    नीमच में हुए कार्यक्रम में भाजपा नेताओ का जोश देखते बनता था. भाजपा के मनासा से विधायक माधव मारु तो अतिरेक में यहां तक कह गए कि- ' शहीद जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि तो तब होगी जब नक़्शे से पाकिस्तान का नामोनिशान मिटा देंगे'. हमारे देश के बजट का आधा हिस्सा तो पाकिस्तान खा जाता है. हमारे देश की जनसंख्या सवा सौ करोड़ है. मोदी जी युद्ध घोषित कर दो. हम 75 करोड़ तो रहेंगे, 50 करोड़ मर जाएंगे तो फर्क नहीं पड़ेगा पर एक बार उसको साफ़ कर दें.

    लोकसभा चुनाव के पहले इस अटैक ने भाजपा को जहां संजीवनी दी वहीं कांग्रेस को भी इस कदम पर पीठ थपथपानी पड़ रही है लेकिन कांग्रेस के साथ मजबूरी यह है की वह पीएम मोदी के गीत कैसे गाये इसलिए उसके नेता भारतीय वायुसेना का गुणगान कर रहे है. आज सीएम कमलनाथ ने सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर भारतीय सैनिकों को सैल्यूट किया. उन्होंने लिखा - 'भारतीय वायुसेना के जांबाज़ सैनिकों द्वारा आतंकी ठिकानों पर की गई ज़बरदस्त कार्रवाई के लिए सैनिकों को बधाई'.

    एमपी में वैसे भाजपा इतनी खराब स्थिति में नहीं थी और खासतौर पर मालवा में वह अब भी खासी मजबूत है. यदि संघ परिवार की नर्सरी नीमच-मंदसौर की बात करें तो इस संसदीय सीट में आने वाली आठ विधानसभा सीटों में से सात पर भाजपा का कब्ज़ा है. लेकिन एमपी में सरकार नहीं बनने के कारण यहां से चुने गए विधायकों में मायूसी थी. वहीं लोकसभा चुनाव सामने होने के बावजूद वर्तमान भाजपा सांसद सुधीर गुप्ता भी ठीक से मैदान में नहीं आ पा रहे थे.

    आज हुए इस पीओके अटैक के बाद तो मानो इस अंचल में भाजपा के उत्साह का पार नहीं दिखता. नीमच से भाजपा विधायक दिलीप सिंह परिहार ने विजय जश्न मनाते हुए कहा कि पुलवामा का बदला लेकर मोदी जी ने बता दिया की उनका सीना 56 इंच का है. नीमच नपाध्यक्ष ने तो जोश में कहा कि ' पाकिस्तानी कुत्तों ने जिस दिन से भारतीय जवानों को शहीद किया था, उस दिन से देश पीएम मोदी की तरफ देख रहा था'. आज वो बदला पूरा हुआ.

    यह भी पढ़ें - EXCLUSIVE : जैश के आतंकी कैंपों को तबाह करने वाले बम जबलपुर में बने थे

    यह भी पढ़ें - जैश के आतंकी कैंपों पर बम बरसाने वाले मिराज 2000 ने ग्वालियर से भरी थी उड़ान!

    Tags: Madhya pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर