Home /News /madhya-pradesh /

दूर दूर से लकवा के मरीज आते हैं मालवा की वैष्णो देवी के नाम से प्रसिद्ध भादवा माता के दरबार में

दूर दूर से लकवा के मरीज आते हैं मालवा की वैष्णो देवी के नाम से प्रसिद्ध भादवा माता के दरबार में

नीमच जिले में स्थित मालवा की वैष्णो देवी के नाम से प्रसिद्ध भादवा माता के दरबार में नवरात्रों के शुरू होते ही आस्था का सैलाब उमड़ने लगा है. मां भादवा का स्थान असाध्य से असाध्य रोगों के निवारण को लेकर काफी जाना जाता है.

    नीमच जिले में स्थित मालवा की वैष्णो देवी के नाम से प्रसिद्ध भादवा माता के दरबार में नवरात्रों के शुरू होते ही आस्था का सैलाब उमड़ने लगा है. आम दिनों के बजाय नवरात्रो में यहां मां के भक्तों की संख्या कई गुना बढ़ जाती है. मां भादवा का स्थान असाध्य से असाध्य रोगों के निवारण को लेकर काफी जाना जाता है. भक्तों की मान्यता है कि मां के दरबार में आने से उनके सभी दुःख दूर हो जाते हैं. साथ ही हम भक्तों की मन्नते भी मां पूरी करती है.

    भादवा माता की बावड़ी का पानी भी काफी चमत्कारिक बताया जाता है. कहते हैं कि इसके सेवन से लकवे जैसी बीमारी के मरीजों को भी काफी लाभ पहुंचा है. यहां पूरे देश भर से लकवे पीड़ित आते हैं और मां के दर्शन कर बावड़ी के पानी को सेवन करने के साथ ही उसी से नहाते हैं. श्रद्धालुओं के मुताबिक ऐसा करने से बीमारी दूर हो जाती है.

    इस बार भी मां के चमत्कार को देखते हुए यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु नवरात्रो में पहुंच कर माँ के दर्शन लाभ ले रहे हैं. नवरात्रों में भादवा माता के दरबार में लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं ऐसे में पुलिस प्रशासन भी यहाँ पूरी मुस्तैदी से पूरे नौ दिन तैनात रहता है. यहाँ आने वाले भक्ति के रहने ठहरने की व्यवस्थाओं के साथ सुरक्षा पर भी प्रशासन काफी ध्यान देता है.

    Tags: नीमच

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर