Home /News /madhya-pradesh /

कलेक्टर ने नीमच जिले को घोषित किया जल अभावग्रस्त, ट्यूबवेल खनन पर प्रतिबंध

कलेक्टर ने नीमच जिले को घोषित किया जल अभावग्रस्त, ट्यूबवेल खनन पर प्रतिबंध

जिला कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह

जिला कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह

नीमच जिला कलेक्टर ने जिले को जल अभावग्रस्त घोषित कर दिया है. साथ ही ट्यूबवेल खनन सहित जिले से भूसे के परिवहन पर रोक लगा दी है.

    इस वर्ष प्रदेश के कई जिलों के साथ ही नीमच जिले में भी मौसम की बेरुखी के चलते बारिश औसत से भी कम हुई है. ऐसे में जिला सूखे की चपेट में आ गया है. जिसे लेकर ग्रामीण इलाकों में पेयजल को लेकर अभी से परेशानी खड़ी हो रही है. इसे देखते हुए नीमच जिला कलेक्टर ने जिले को जल अभावग्रस्त घोषित कर दिया है. साथ ही ट्यूबवेल खनन सहित जिले से भूसे के परिवहन पर रोक लगा दी है.

    नीमच जिले से इस बार मौसम रूठा ही नजर आया और यहां की औसत वर्षा से कम 32.5 इंच ही बारिश हो पाई. ऐसे में जिले में पानी को लेकर चिंता काफी बढ़ गई है. खासकर किसान बारिश को लेकर ज्यादा ही चिंतित हैं. क्योंकि कम बारिश और मौसम के साथ न देने के चलते खरीफ की फसलों के उत्पादन पर खासा असर पड़ा है. वहीं अब रबी की फसल पर पानी की कमी किसानों को भारी चिंता में डाल रही है.
    जिले में पानी को लेकर आने वाली समस्या को समझते हुए प्रशासन भी अलर्ट पर है.

    पानी की कमी को देखते हुए जिला कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने एक आदेश जारी कर जिले में ट्यूबवेल खनन पर रोक लगाने के साथ ही जानवरों के भूसे के परिवहन पर भी प्रतिबन्ध लगाते हुए जिले से बाहर न भेजे जाने के आदेश जारी किए हैं. आदेश का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं.

    Tags: Madhya pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर