दिग्विजय सिंह बोले- RSS से बुलावा नहीं, अगर आया तो पूछूंगा ये सवाल

ऐसी खबरें थीं कि संघ प्रमुख मोहन भागवत की तीन दिन की व्याख्यान श्रृंखला में शामिल होने के लिए आरएसएस कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी सहित कई अन्य को न्योता दे सकता है

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 15, 2018, 4:59 PM IST
दिग्विजय सिंह बोले- RSS से बुलावा नहीं, अगर आया तो पूछूंगा ये सवाल
दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)
News18 Madhya Pradesh
Updated: September 15, 2018, 4:59 PM IST
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस बात का खंडन किया है कि उन्हें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से निमंत्रण मिला है. उन्होंने कहा कि उन्हें आज तक निमंत्रण नहीं मिला है, और अगर मिलेगा तो मेरे कुछ सवाल होंगे. जिसका जवाब संघ को देना पड़ेगा.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि अगर कार्यक्रम के लिए निमंत्रण मिलेगा तो मैं पूछूंगा कि संस्था पंजीकृत है कि नहीं, आपके पदाधिकारी कौन हैं, और संघ का संविधान क्या है और साथ ही यह भी पूछूंगा आपके चुनाव होते हैं कि नहीं होते. एकता यात्रा के मद्देनजर नीमच पहुंचे दिग्विजय सिंह ने विजय माल्या को लेकर सरकार पर निशाना भी साधा और कहा कि विजय माल्या के मुद्दे पर केंद्र सरकार अपना स्पष्टीकरण दे.

दरअसल, ऐसी खबरें थीं कि संघ प्रमुख मोहन भागवत की तीन दिन की व्याख्यान श्रृंखला में शामिल होने के लिए आरएसएस कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी सहित कई अन्य को न्योता दे सकता है. इस कदम का मकसद अलग-अलग विचारधारा के लोगों को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करना बताया गया था.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निमंत्रण दिए जाने को लेकर पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा था, 'अभी कोई निमंत्रण मिला नहीं हैं. जब मिलेगा तो सोच-समझ कर उसके बारे में उत्तर भी दिया जाएगा'

बता दें कि 17 से 19 सितंबर तक दिल्ली में आरएसएस का समाज के प्रबुद्ध लोगों से “भविष्य का भारत-संघ का दृष्टिकोण” विषय पर सीधा संवाद है. तीन दिनों तक चलने वाले इस लेक्चर का आयोजन दिल्ली के विज्ञान भवन में किया जाएगा.

ये पढ़ें- OPINION: संघ के इस कदम से दिल्ली की सियासत गरमाने की आहट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर