लाइव टीवी

नीमच-मंदसौर के बाढ़ पीड़ितों को राहत : CM कमलनाथ ने किया बिजली बिल और कर्ज़ माफ़ी का एलान

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 23, 2019, 5:37 PM IST
नीमच-मंदसौर के बाढ़ पीड़ितों को राहत : CM कमलनाथ ने किया बिजली बिल और कर्ज़ माफ़ी का एलान
सीएम कमलनाथ ने बाढ़ पीड़ितों को मदद दी

सीएम ने कहा कि जिन बाढ़ पीड़तों का बीमा है ऐसे 54 हजार किसानों को तत्काल बीमा राशि देने का निर्देश दिया है

  • Share this:
नीमच.  नीमच (neemuch)और मंदसौर (mandsaur) के बाढ़ पीड़ितों (flood)के बिजली के बिल (electricty bill)माफ़ कर दिए गए हैं. साथ ही उनका 2 लाख रुपए तक का कर्ज़ माफ़ कर दिया है.उनके पशु चारे की व्यवस्था भी सरकार करेगी और जिनके मकान बाढ़ में टूट गए हैं उन्हें डेढ़ लाख रुपए तक की मदद दी जाएगी. बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने आए सीएम कमलनाथ (cm kamalnath)ने ये एलान किया.

मध्य प्रदेश सरकार ने मंदसौर और नीमच के बाढ़ पीड़ितों को बड़ी राहत दी है. नीमच के रामपुरा पहुंचे सीएम कमलनाथ ने एलान किया कि बाढ़ पीड़ितों का दो लाख रुपए तक का कर्ज़ माफ़ कर दिया गया है. बाढ़ में जिनके घर टूट या बह गए उन्हें तत्काल डेढ़ लाख रुपए की मदद दी जाएगी. सीएम कमलनाथ ने कहा कि जिन लोगों के मवेशी बारिश और बाढ़ में मारे गए हैं, उन्हें प्रति पशु तीन हज़ार रुपए की मदद दी जाएगी.

सीएम गांधी सागर डैम की डैमेज रिंगवॉल देखने गए


सीएम ने कहा कि जिन बाढ़ पीड़तों का बीमा है ऐसे 54 हजार किसानों को तत्काल बीमा राशि देने का निर्देश दिया है. आपदा पीड़ितों के बिजली के बिल माफ़ होंगे साथ ही पशु चारे कि व्यवस्था भी सरकार करेगी. इस दैारान सीएम कमलनाथ ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा बीजेपी नेता नाचना गाना छोड़कर किसानों के लिए केंद्र से राहत पैकेज लेकर आएं. इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम शिवराज सिंह को भी उनकी बयानबाज़ी के कारण जमकर आड़े हाथों लिया. (नीमच से संवाददाता मुस्तफा हुसैन का इनपुट)



ये भी पढ़ें-बाढ़ से तबाह हुए मंदसौर और नीमच का जायज़ा लेने पहुंचे CM कमलनाथ

MP : बैतूल में खुला प्रदेश का पहला सेनेटरी पैड बैंक, पैडमैन ने बदली सोचएमपी में 3 सड़क दुर्घटनाओं में बीजेपी नेता के भाई समेत 4 की मौत

होटल में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, 12 से ज्यादा को धर दबोचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नीमच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 3:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर