Home /News /madhya-pradesh /

मंडी में कम कीमत मिलने से नाराज किसान ने फसल को किया आग के हवाले

मंडी में कम कीमत मिलने से नाराज किसान ने फसल को किया आग के हवाले

नाराज किसान इतना आहत हुआ की उसने आव देखा न ताव और अपनी उपज में अपने ही हाथों से आग लगा दी.

नाराज किसान इतना आहत हुआ की उसने आव देखा न ताव और अपनी उपज में अपने ही हाथों से आग लगा दी.

प्रदेश की सबसे बड़ी सीमांत अनाज मंडी नीमच में मंगलवार को उस समय सनसनी फैल गई जब एक किसान ने अपनी उपज का सही मूल्य नहीं मिलने से आहत होकर उपज में आग लगा दी.

    प्रदेश की सबसे बड़ी सीमांत अनाज मंडी नीमच में मंगलवार को उस समय सनसनी फैल गई जब एक किसान ने अपनी उपज का सही मूल्य नहीं मिलने से आहत होकर उपज में आग लगा दी. यह पहला मौका था जब कृषि उपज मंडी में किसान ने भाव को लेकर ऐसी नाराजगी दिखाई हो.

    इस बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार किसान सुरेश धाकड़ मंदसौर जिले के धमनार से तुलसी के डंठल लेकर बेचने नीमच आया था. नीमच प्रदेश की सबसे बड़ी औषधि मंडी मानी जाती है. किसान सुरेश धाकड़ ने अपनी उपज का ढेर किया. व्यापारियों ने बोली लगाई और 490 रुपए क्विंटल आखरी बोली रही. इस पर किसान अपनी उपज देने को तैयार था. लेकिन बोली के बाद व्यापारी पलट गया और 400 रुपए क्विंटल में ही खरीदने पर अड़ गया. व्यापारी द्वारा कम भाव लगाए जाने से नाराज किसान इतना आहत हुआ की उसने आव देखा न ताव और अपनी उपज में अपने ही हाथों से आग लगा दी.

    घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन तब तक उपज जल चुकी थी. इस मामले में किसान सुरेश धाकड़ का कहना था की व्यापारी बोली लगाकर पीछे हट गए. नीमच मंडी में किसानो की कोई सुनने वाला नहीं है. यहां उपज के भाव नहीं मिल रहे. किसान इतना आक्रोशित था की वह बार-बार अपने ट्रैक्टर में आग लगाने की बात भी कहता रहा, लेकिन मौके पर पुलिस के आ जाने से वह ऐसा नहीं कर सका.

    Tags: Madhya pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर