vidhan sabha election 2017

मंडी में कम कीमत मिलने से नाराज किसान ने फसल को किया आग के हवाले

Mustafa Hussain | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 14, 2017, 7:56 PM IST
मंडी में कम कीमत मिलने से नाराज किसान ने फसल को किया आग के हवाले
नाराज किसान इतना आहत हुआ की उसने आव देखा न ताव और अपनी उपज में अपने ही हाथों से आग लगा दी.
Mustafa Hussain | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 14, 2017, 7:56 PM IST
प्रदेश की सबसे बड़ी सीमांत अनाज मंडी नीमच में मंगलवार को उस समय सनसनी फैल गई जब एक किसान ने अपनी उपज का सही मूल्य नहीं मिलने से आहत होकर उपज में आग लगा दी. यह पहला मौका था जब कृषि उपज मंडी में किसान ने भाव को लेकर ऐसी नाराजगी दिखाई हो.

इस बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार किसान सुरेश धाकड़ मंदसौर जिले के धमनार से तुलसी के डंठल लेकर बेचने नीमच आया था. नीमच प्रदेश की सबसे बड़ी औषधि मंडी मानी जाती है. किसान सुरेश धाकड़ ने अपनी उपज का ढेर किया. व्यापारियों ने बोली लगाई और 490 रुपए क्विंटल आखरी बोली रही. इस पर किसान अपनी उपज देने को तैयार था. लेकिन बोली के बाद व्यापारी पलट गया और 400 रुपए क्विंटल में ही खरीदने पर अड़ गया. व्यापारी द्वारा कम भाव लगाए जाने से नाराज किसान इतना आहत हुआ की उसने आव देखा न ताव और अपनी उपज में अपने ही हाथों से आग लगा दी.

घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंची. लेकिन तब तक उपज जल चुकी थी. इस मामले में किसान सुरेश धाकड़ का कहना था की व्यापारी बोली लगाकर पीछे हट गए. नीमच मंडी में किसानो की कोई सुनने वाला नहीं है. यहां उपज के भाव नहीं मिल रहे. किसान इतना आक्रोशित था की वह बार-बार अपने ट्रैक्टर में आग लगाने की बात भी कहता रहा, लेकिन मौके पर पुलिस के आ जाने से वह ऐसा नहीं कर सका.
First published: November 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर