लाइव टीवी

नीमच में रिश्ते तार-तारः 8 साल की मासूम बेटी के साथ रेप का आरोपी पिता गिरफ्तार

Mustafa Hussain | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 14, 2019, 6:07 PM IST
नीमच में रिश्ते तार-तारः 8 साल की मासूम बेटी के साथ रेप का आरोपी पिता गिरफ्तार
नीमच में 8 साल की बेटी के साथ रेप करने वाला आरोपी पिता गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नीमच (Neemuch) में 8 साल की मासूम बेटी के साथ दुष्कर्म (Rape) करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बाप-बेटी के रिश्ते को तार-तार करने वाले पर आरोप है कि वह शराब (Alcohol) पीकर हर रात बेटी के साथ हैवानियत करता था.

  • Share this:
नीमच. मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में सरकारी स्कूल में पांचवीं कक्षा की मासूम छात्रा के साथ दुष्कर्म (Rape) की खबर आने के बाद राज्य के नीमच (Neemuch) जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाली खबर आई है. नीमच में पुलिस ने शनिवार को बेटी के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में एक पिता को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक 8 साल की मासूम बेटी के साथ आरोपी हर रात शराब पीकर हैवानियत का नंगा नाच करता था. पुलिस के मुताबिक शराब के नशे में यह कलयुगी पिता अपनी बेटी के साथ मारपीट भी करता था. शनिवार को चाइल्ड हेल्पलाइन के कार्यकर्ता की सूचना पर पुलिस ने इस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच के लिए एसआईटी गठित की है. वहीं पुलिस पीड़िता का मेडिकल जांच कराने में जुट गई है.

पॉक्सो और दुष्कर्म का केस दर्ज
सीएसपी नीमच आरएम शुक्ला ने बताया कि बीते 9 दिसंबर को चाइल्ड हेल्पलाइन को सूचना मिली थी कि शहर के स्कीम नंबर 34 झुग्गी-झोपड़ी में एक पिता शराब के नशे में अपनी ही नाबालिग बेटी को मारता-पीटता है और उसके साथ गलत काम भी करता है. सूचना पर चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने पीड़िता की तलाश शुरू की तो 2 दिन तक नाबालिग मिली ही नहीं. 11 दिसंबर को हेल्पलाइन की टीम ने उसे ढूंढ निकाला और इसके बाद पीड़िता ने अपने साथ हो रहे शोषण की कहानी बताई. इसके बाद कैंट थाना पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ दुष्कर्म की विभिन्न धाराओं और पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया.

बेटों के सोने के बाद बेटी से रेप

सीएसपी राकेश मोहन शुक्ला ने बताया कि आरोपी मूल रूप से रतलाम का रहने वाला है और नीमच में मजदूरी करता है. उसकी पत्नी तीन साल पहले 4 बच्चों को छोड़कर चली गई थी. एक लड़की किसी रिश्तेदार के यहां रहती है, जबकि बाकी 3 पिता के पास ही रह रहे थे. इनमें 8 वर्षीय पीड़िता और उसके दो छोटे भाई 6 और 3 साल के हैं. रात में दोनों बेटों के सोने के बाद पिता पीड़िता के साथ दुष्कर्म करता था. पत्नी के घर छोड़कर जाने के बाद आरोपी करीब 2 साल से अपनी बेटी का यौन शोषण कर रहा था.

सुधार गृह भेजी गई पीड़िता
पुलिस की शुरुआती जांच-पड़ताल में जानकारी मिली है कि मासूम बच्ची के साथ आरोपी ने कई बार दुष्कर्म किया है. इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है. सीएसपी राकेश मोहन शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है. इस मामले में चाइल्ड हेल्पलाइन के कार्यकर्ताओं ने बताया कि पीड़िता इतनी डरी हुई थी कि वह कई बार एक-दो दिन तक घर तक नहीं आती थी. इधर-उधर कहीं रात बिता लेती थी, इसलिए चाइल्ड लाइन टीम को भी वह दो दिन तक नहीं मिली. सीएसपी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पीड़िता समेत आरोपी के तीनों बच्चों को पुलिस अभिरक्षा में इंदिरा नगर स्थित सुधार गृह में रखा गया है, जहां उनकी देख-रेख प्रशासन की निगरानी में होगी.ये भी पढ़ें -

कूड़े में फेंकी गयी मासूम को मिले माता-पिता, अमेरिकी दंपति ने लिया गोद

नीमच की नगर पालिका ने लगवाए थे सैकड़ों 'शैतानी पेड़', अब दिया छंटाई का आश्वासन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नीमच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 3:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर