'हरभजन' की वजह से मृतक बेटे के लिए दो साल से भटक रहा है पिता

एक पिता अपने बेटे की मौत के दो साल बाद अब तक प्रधानमंत्री बीमा राहत राशि के लिए भटक रहा है

एक पिता अपने बेटे की मौत के दो साल बाद अब तक प्रधानमंत्री बीमा राहत राशि के लिए भटक रहा है

  • Share this:
मध्य प्रदेश के नीमच में सरकारी तंत्र की घोर लापरवाही का एक बड़ा नमूना देखने को मिला जिसमे एक पिता अपने बेटे की मौत के दो साल बाद अब तक प्रधानमंत्री बीमा राहत राशि के लिए भटक रहा है, लेकिन उसे बैंक से बीमे की राशि आज तक नहीं मिल पाई है जबकि इस मामले की शिकायतें स्थानीय स्तर से लेकर ऊपर तक की हुई हैं.

दरअसल, नीमच की यादव मंडी के रहने वाले हरभान सिंह जिनके बेटे रवि की मौत दो साल पहले हो चुकी थी. हरभान ने अपने बेटे का बीमा प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना अंतर्गत करवाया था लेकिन इलाहबाद बैंक कर्मचारियों की गलती के चलते रवि के मौत के दो साल बाद भी अब तक बीमे की राशि इन्हे नहीं मिल पाई है.

बैंक कर्मचारियों ने हरभान का नाम 'हरभजन' लिख दिया जिसके चलते बीमे की राशि अब तक जारी नहीं हुई है. हरभान अपने नाम को सुधरने को लेकर दो सालों से बैंक के चक्कर पे चक्कर काट रहा है लेकिन बैंक प्रबंधन से दो साल में भी बीमा हरभान को नहीं मिला.

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना प्रधानमंत्री की महती योजना है बावजूद इसके बैंक प्रबंधन इस और ध्यान देने को तैयार नहीं है. इस मामले पर लीड बैंक के अधिकारी मामले के अपने संज्ञान में न आए जाने की बात कहते हुए मामला उनके पास आने पर वे बैंक से बात कर राशि दिलवाये जाने का आश्वाशन देते नजर आए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.