FB पोस्ट पर दुष्कर्म के लिए प्रेरित करने का केस, यकीन न हो तो पढ़ें ये खबर
Khargone News in Hindi

FB पोस्ट पर दुष्कर्म के लिए प्रेरित करने का केस, यकीन न हो तो पढ़ें ये खबर
मध्य प्रदेश में एक बीमा अधिकारी पर दुष्कर्म के लिए प्रेरित करने सहित कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मध्य प्रदेश में एक बीमा अधिकारी पर दुष्कर्म के लिए प्रेरित करने सहित कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

  • Share this:
क्या फेसबुक पोस्ट पर आपके के खिलाफ 'दुष्कर्म के लिए प्रेरित' करने का केस दर्ज हो सकता है. आपको शायद इस बात पर यकीन ना हो. लेकिन मध्य प्रदेश में पुलिस ने एक ऐसा ही केस दर्ज किया है. इसके लिए आरोपी की फेसबुक पोस्ट को आधार बनाया गया है.

जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश में एक बीमा अधिकारी पर दुष्कर्म के लिए प्रेरित करने सहित कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को पद्मावती पुरस्कार देने का विचार व्यक्त किया था जिस पर इस बीमा अधिकारी ने कटाक्ष किया था. इसके बाद उस पर मामला दर्ज हुआ.

नीमच के जिनेंद्र सुराना ने गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह द्वारा भोपाल की सामूहिक दुष्कर्म पीड़ित युवती को पद्मावती पुरस्कार देने के संदर्भ में की गई टिप्पणी पर फेसबुक पर लिखा, "मध्य प्रदेश में रेप करवाओ और पद्मावती अवार्ड पाओ. सरकार की नई घोषणा." इस पोस्ट पर कई लोगों ने अपनी-अपनी तरह से टिप्पणियां कीं.



खरगोन के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) ए.के. पांडे ने रविवार को बताया, "सुराना की यह पोस्ट काफी भद्दी और दूसरों को दुष्कर्म के लिए प्रेरित करने वाली है. लिहाजा इसे स्वत: संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज कर लिया है."
उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है. वहीं जिन्होंने टिप्पणियां की हैं, उन पर क्या कार्रवाई हो सकती है, इसका भी परीक्षण किया जा रहा है.

सुराना का कहना है कि राज्य के गृहमंत्री के बयान के आधार पर उन्होंने कटाक्ष के तौर पर अपनी फेसबुक वॉल पर यह कमेंट लिखा था. मगर पुलिस ने उसके मंतव्य को समझे बगैर ही प्रकरण दर्ज कर लिया.

उन्होंने कि अगर कटाक्ष और व्यंग्य को ही अपराध बनाया जाएगा तो लोग अपनी बात कहना ही भूल जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज