एमपी का ईशान मलेशिया में बना चैम्पियन, सात मिनट में दिया 200 सवालों का जवाब

ईशान मित्तल ने मलेशिया में आयोजित यूसीमास अबेकस एंड मेन्टल अर्थमेटिक इंटरनेशनल कॉम्पिटिशन में प्रथम स्थान हासिल किया है.

ईशान मित्तल ने मलेशिया में आयोजित यूसीमास अबेकस एंड मेन्टल अर्थमेटिक इंटरनेशनल कॉम्पिटिशन में प्रथम स्थान हासिल किया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश में नीमच जिले के ईशान मित्तल ने मलेशिया में आयोजित यूसीमास अबेकस एंड मेन्टल अर्थमेटिक इंटरनेशनल कॉम्पिटिशन में प्रथम स्थान हासिल किया है.

पूरी दुनिया के 72 देशों के प्रतियोगियों के बीच हुए कॉम्पिटिशन में गणित के 200 प्रश्नों को मात्र सात मिनट में हल किया, जबकि समय आठ मिनट का रखा गया था लेकिन ईशान ने इसे सात मिनट में ही उन प्रश्नो का जवाब सही लिख ये मुकाम हासिल किया है

नीमच जिले का रहने वाला ईशान मात्र 11 वर्ष का है और वो अभी छठी क्लास में पढ़ता है. इस उम्र में ही ईशान ने गणित के कठिन प्रश्नों को चंद मिनटों में हल कर सभी को चौंकाया है.

ईशान की इस उपलब्धि पर परिवार सहित पूरे शहर में हर्षोल्लास का माहौल देखा जा रहा है और सभी ईशान की इस उपलब्धि पर अपने आपको भी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. लोगों का कहां है ईशान ने ये प्रतियोगिता जीतकर ना सिर्फ नीमच का बल्कि प्रदेश और देश का मान पूरी दुनिया में बढ़ाया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.