Home /News /madhya-pradesh /

नीमच जिले में अफीम के डोडों की लूट शुरू, लुटेरों ने 4 आरी फसल पर बोला धावा

नीमच जिले में अफीम के डोडों की लूट शुरू, लुटेरों ने 4 आरी फसल पर बोला धावा


नीमच के एएसपी जितेंद्रसिंह पंवार ने कार्रवाई किए जाने का दिया भरोसा

नीमच के एएसपी जितेंद्रसिंह पंवार ने कार्रवाई किए जाने का दिया भरोसा

मालवा में काला सोना यानी अफीम की फसल के अपने शबाब पर आते ही, अफीम के डोडों की लूट शुरू हो गई है. बीती रात नीमच जिले के धनेरिया कला गांव में अफीम लूटेरे एक किसान के खेत से डोडे लूट के ले गए.

    मालवा में काला सोना यानी अफीम की फसल के अपने शबाब पर आते ही, अफीम के डोडों की लूट शुरू हो गई है. बीती रात नीमच जिले के धनेरिया कला गांव में अफीम लूटेरे एक किसान के खेत से डोडे लूट के ले गए. अब किसान के घर में मातम पसरा है. मालवा में इन दिनों अफीम किसान अफीम के डोडे में चीरा लगाकर अफीम निकालने की तैयारी में हैं. ऐसे में इन डोडों के लूटेरो ने अफीम की खेतो की तरफ रुख कर लिया है और काले सोने की लूट का आगाज़ कर दिया है. ऐसी ही एक घटना गुरूवार देर रात नीमच जिले में घटी जब बघाना थाना क्षेत्र के ग्राम धनेरियाकला निवासी लक्ष्मीनारायण अहीर के खेत से अपराधी डोडे लूट ले गए.

    अफीम किसान लक्ष्‍मीनारायण ने बताया कि उसने अपने खेत में 10 आरी में अफीम फसल बोई थी. लेकिन किसान के अफीम की खेती करने की खुशी को चोरों ने गम में बदलने में जरा भी देर नहीं लगाई. किसान लक्ष्मीनारायण ने बताया कि गुरुवार देर रात उसके खेत के समीप एक स्‍कॉर्पियो कार आई. साथ ही बाईक सवार दो युवक कार के पीछे आए. स्‍कॉर्पियो कार में सवार करीब 8 से 10 लोग अफीम के खेत में पहुंचे और खेत में लगे 10 आरी में से 4 आरी से ज्‍यादा के डोडे चुराकर ले गए. इस दौरान बाईक सवार दोनों युवक बाहर खेत के समीप खड़े होकर निगरानी कर रहे थे.

    लेकिन अज्ञात चोरों की इस वारदात को बिसलवास रेलवे फाटक पर मौजूद गार्ड ने देख लिया. इसके बाद किसान लक्ष्‍मीनारायण और रेलवे फाटक के गार्ड ने बघाना पुलिस को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया. आपको यह भी बता दें कि यदि किसानों से नारकोटिक्स विभाग अफीम खरीदता है तब उसकी कीमत हजारों रुपयों में होती है. लेकिन इस अफीम की यदि कोई तस्‍करी करता है तब इसकी कीमत सीधे लाखों रुपयों में पहुंच जाती है. इसी कारण इस क्षेत्र में इसकी तस्‍करी ज्‍यादा होती है.

    किसान लक्ष्‍मीनारायण ने कहा कि उसका भारी नुकसान हुआ है. उसने कहा कि जब वह नारकोटिक्स विभाग में आवेदन देने गया तब वहां अफसरों ने उसे पहले थाने में एफआईआर करने को कहा. किसान ने बघाना थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है. उसने अपनी लाचारी व्यक्त करते हुए कहा कि 10 लोगों के आगे एक अकेला आदमी क्‍या कर सकता है. ऐसे में जान का खतरा भी रहता है. उसने कहा कि उसे जैसा शासन का आदेश होगा वह वैसा ही करेगा.

    नीमच के एएसपी जितेंद्रसिंह पंवार ने कहा कि धनेरियाकलां निवासी लक्ष्‍मीनारायण ने शिकायत की थी कि उसकी एक तिहाई अफीम की फसल में से कोई डोडे तोड़कर ले गया है. उन्होंने कहा कि जांच के लिए पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तब किसान की शिकायत को सत्य पाया. उन्होंने कहा कि अब इस मामले में जांच कर आकलन किया जा रहा है. आरोपियों के खिलाफ सुनिश्‍चित कार्रवाई की जाएगी.

    ये भी पढ़ें - नीमच : इन नशेड़ी तोतों से परेशान हैं किसान, चट कर रहे अफीम की फसल

    ये भी पढ़ें - बीफ खाने वाले आरिफ मसूद से कैसे हार गए BJP के सुरेंद्रनाथ: कैलाश विजयवर्गीय

    ये भी पढ़ें - घायल यात्री को ट्रैक पर लेकर 1.5 KM दौड़ा ये जवान, खबर पर आप भी करेंगे सैल्यूट

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Madhya pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर