Home /News /madhya-pradesh /

सिम कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर ने आधार लिंक के नाम पर की गड़बड़ी, गैस सब्सिडी के लिए लोग परेशान

सिम कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर ने आधार लिंक के नाम पर की गड़बड़ी, गैस सब्सिडी के लिए लोग परेशान

एयरटेल कंपनी के नीमच के डिस्ट्रीब्यूटर

एयरटेल कंपनी के नीमच के डिस्ट्रीब्यूटर

एमपी के नीमच में एक निजी सिम कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा आधार लिंक करने के नाम पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है.

    एमपी के नीमच में एक निजी सिम कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर द्वारा आधार लिंक करने के नाम पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है. डिस्ट्रीब्यूटर ने उपभोक्‍ताओं के अपनी कंपनी के एप से खाते खोले, जिसके चलते उपभक्तो के बैंक खातों में आने वाली गैस सिलेंडर सब्सिडी को लेकर उन्हें खासी परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है.

    इन दिनों मोबाइल सिम कंपनियां आधार लिंक करने का काम कर रही हैं. कंपनी मोबाइल पर एक मैसेज भेज रही है कि अगर आपने आधार लिंक नही करवाया तो आपकी सिम बंद कर दी जाएगी. इसका फायदा उठाते हुए एयरटेल कंपनी के नीमच के डिस्ट्रीब्यूटर ने अपनी कंपनी के पेमेंट बैंक में उपभोक्ताओं की बिना जानकारी के खाते खोल डाले. जिसके चलते कई लोगों की गैस सब्सिडी एयरटेल अकॉउंट में आने लगी. ऐसे लोगों को अपनी सब्सिडी के लिए परेशान होना पड़ रहा है.

    गौरतलब है की मोबाइल सिम कंपनियां अपने एप अकाउंट खुलवा कर उपभोक्‍ता को बढ़ाने की होड़ में लगी है. ऐसे में डिस्ट्रीब्यूटर भी कंपनी में अपनी साख बनाने के चक्कर में उपभोक्‍ताओं को झांसे में लेकर अपनी सिम कंपनी की बैंकिंग सेवाओं से जोड़ रहे हैं. जिसका खामियाजा उपभोक्ता उठा रहे हैं. इस घोटाले की शिकायत पुलिस को भी की गई है.

    Tags: Madhya pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर