नीमच पुलिस ने पकड़ा 24.25 लाख रुपए की मैक्सिकन बीयर से भरा कंटेनर

जब्‍त किया गया कंटेनर और गिरफ्तार आरोपी व पुलिस टीम.
जब्‍त किया गया कंटेनर और गिरफ्तार आरोपी व पुलिस टीम.

एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने बताया की तलाशी के दौरान कंटेनर में एक मैक्सिकन कंपनी की बीयर की एक हजार पेटि‍यां पाई गईंं. इनमें 24 हजार बोतलों में 8520 बल्क लीटर बीयर भरी थी, जिसकी कीमत 23 लाख 25 हजार रुपए बताई गई है.

  • Share this:
मध्‍यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले पुलिस ने शराब माफियाओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. रविवार शाम एक बड़ी कार्रवाई में नीमच पुलिस ने राजस्थान से एमपी की सीमा में अवैध रूप से एक कंटेनर में लाई जा रही 23 लाख 25 हजार रुपए कीमत की 24 हजार बोतल मैक्सिकन बीयर बरामद कर दो शराब माफियाओं को गिरफ्तार किया है. ये बड़े पैमाने पर हरियाणा से शराब की तस्करी किया करते थे.

इस मामले में जानकारी देते हुए नीमच एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने बताया कि पुलिस को राजस्थान से अवैध शराब की बड़ी खेप मध्यप्रदेश में लाने की सूचना मिली थी. इस पर तत्काल टीम बनाई गई. जीरन में हाल ही पदस्थ कियए गए प्रोबेशनरी डीएसपी नागेंद्र सिंह सिकरवार, टीआई कैलाश चौहान एवं टीम ने सीमावर्ती गांव माता का खेड़ा - आवरीमाता रोड चीताखेड़ा पर घेराबंदी कर राजस्थान की ओर से आए कंटेनर (एचआर-67/ बी-377) को रोककर तलाश ली.

गिरफ्तार किए गए आरोपी जसबीर (बाएं) और रामेश्‍वर.




एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने बताया की तलाशी के दौरान कंटेनर में एक मैक्सिकन कंपनी की बीयर की एक हजार पेटि‍यां पाई गईंं. इनमें 24 हजार बोतलों में 8520 बल्क लीटर बीयर भरी थी, जिसकी कीमत 23 लाख 25 हजार रुपए बताई गई है. पुलिस ने मौके से आरोपी जसबीर पिता जलेरसिंह जाट निवासी कथोड़ा और रामेश्वर पिता रघुवीर सिंह जाट निवासी आदर्श नगर, पहुना को गिरफ्तार कर कंटेनर को जब्‍त कर लिया. दोनों आरोपियों के निवास स्‍थान हरियाणा के सोनीपत जिले में आते हैं.
एसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 34/2 और आबकारी एक्ट की धारा 36/46 के तहत कार्रवाई की गई है. उन्‍होंने बताया कि आरोपियों से अवैध शराब की खेप के स्रोत के बारे में पूछताछ की जा रही है. पुलिस आरोपियों का रिमांड लेकर इनके सरगनाओं तक पहुंचेगी.

यह भी देखें-  VIDEO: अवैध शराब फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, दो गिरफ्तार

यह भी देखें-  VIDEO : देखिए यहां नालियों और सड़कों ने कैसे उगली शराब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज