अंडा सियासत: BJP की बहुमत वाली जिला पंचायत ने मिडडे मील में अंडे देने के खिलाफ प्रस्‍ताव पास किया, कही ये बात
Neemuch News in Hindi

अंडा सियासत: BJP की बहुमत वाली जिला पंचायत ने मिडडे मील में अंडे देने के खिलाफ प्रस्‍ताव पास किया, कही ये बात
आंगनवाडी केंद्रों में मिडडे मील में अंडे ने देन पर भाजपा और कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है.

नीमच जिला पंचायत (Neemuch District Panchayat) ने आंगनवाडी केंद्रों (Anganwadi Centers) में दिए जाने वाले मिडडे मील में अंडे वितरण नहीं किए जाने को लेकर प्रस्‍ताव किया है. जबकि इस दौरान कमलनाथ सरकार के अंडे बांटने के फैसले का जमकर मखौल उड़ाया गया.

  • Share this:
नीमच. मध्‍य प्रदेश की नीमच जिला पंचायत (Neemuch District Panchayat) की बैठक में भाजपा ( BJP) के जिला पंचायत सदस्‍य ने व्‍यंग करते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) को आंगनवाडियों में अंडे की जगह मुर्गी पाल लेना चाहिए, जिससे बच्‍चों को ताजे अंडे भी मिलेंगे और खेलने के लिए मुर्गियां भी. इससे आंगनवाडी केंद्रों (Anganwadi Centers) में खिलौनो की जरूरत खत्‍म हो जाएगी. भाजपा की बहुमत वाली जिला पंचायत ने अंडे वितरण नहीं किए जाने को लेकर प्रस्‍ताव भी पास कर लिया है. नीमच जिला पंचायत में 29 नवंबर को हुई एक बैठक में कमलनाथ सरकार के आंगनवाडी केंद्रों में अंडे बांटने के फैसले का जमकर मखौल उड़ाया गया है. जबकि इस घटना के बाद कांग्रेस (Congress) भाजपा को घेरने में जुट गई है.

कांग्रेस और भाजपा में आरोपों का दौर शुरू
इस मामले पर कांग्रेस की जिला पंचायत सदस्‍य मधु बंसल ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा बहुमत वाली जिला पंचायत में हास्‍यासपद निर्णय लिए जा रहे हैं. उनका कहना है एक तरफ जहां कमलनाथ सरकार कुपोषित बच्‍चों को मिडडे मील में अंडे देकर कुपोषण से निकालना चाह रही है, वहीं भाजपा शासित जिला पंचायत ने अंडा निषेध का प्रस्‍ताव पास कर दिया. यह कहते हुए कि कमलनाथ सरकार को अंडे की जगह आंग‍नवाडियों में मुर्गी पाल लेनी चाहिए, जिससे बच्‍चों को ताजे अंडे भी मिलेंगे और बच्‍चों को खेलने के लिए मुर्गियां भी. वहीं इससे आंगनवाडियों में खिलौनों की जरूरत खत्‍म हो जाएगी.

जबकि कांग्रेस नेता सत्‍यनारायण पाटीदार ने कहा कि भाजपा के जिम्‍मेदार सदस्‍य मुर्खतापूर्ण बातों में लगे हुए हैं. इनकी बातें सुनकर हसी आती है, जिनको दूध पीना है, क्‍या वह गाय पालेंगे. सीएम मध्‍य प्रदेश को कुपोषण के दंश से बाहर निकालना चाहते है, ऐसी बातें भाजपा की छोटी मानसिकता बताती है.
भाजपा विधायक ने कही ये बात


इस बैठक में मौजूद भाजपा विधायक अनिरूध्‍द माधव मारू ने अपनी पार्टी का बचाव करते हुए कहा कि बैठक में व्‍यंग करने पर मनाही नहीं है. कांग्रेस मामले को तुल दे रही है, हमने तो अंडा वितरण निषेध किया है. जिला पंचायत की बैठक में घटे इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जिला पंचायत अध्‍यक्ष अवंतिका जाट ने सफाई देते हुए कहा कि जिला पंचायत में जिले में अंडा वितरण को निषेध किया है. मुर्गी पालने वाली बात हमारे सदस्‍य दिनेश परिहार ने व्‍यंग में कही थी, जिसको प्रोसिडिंग में नहीं लिया गया है. कांग्रेस यूं ही मामले को तूल दे रही है. हमने सरकार को यह प्रस्‍ताव भेजा है कि नीमच जिले में अंडा वितरण नहीं किया जाएगा.

बहरहाल, जिला पंचायत की बैठक में हुए इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जहां कांग्रेस भाजपा को घेरने में लगी है, तो वही पूरे मामले में भाजपा व्‍यंग के बाद बैकफुट पर दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें-
आदिवासी लोकनृत्य के साथ हेडमास्‍टर को दी गई विदाई, सभी की हो गई आंखें नम

कलयुग के 'श्रीकृष्ण' का बयान, कहा- आज की राजनीति में मेरी नहीं अर्जुन की जरूरत

ज्योतिरादित्य ने बदला Twitter स्टेटस, कांग्रेस नेता की जगह लिखा पब्लिक सर्वेंट!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज