Home /News /madhya-pradesh /

नीमच-मंदसौर : युवा नेता से जब हार गए थे बीजेपी के हैवीवेट वेटरन लीडर

नीमच-मंदसौर : युवा नेता से जब हार गए थे बीजेपी के हैवीवेट वेटरन लीडर

फाइल फोटो

फाइल फोटो

अब तक हुए 14 चुनाव में से 11 चुनाव भाजपा जीती है. मात्र 3 चुनाव में कांग्रेस को विजय मिली है.मतदान के आखरी चरण यानि 19 मई को यहां मतदान होना है इसलिए भाजपा और कांग्रेस ने अब अपनी समूची ताकत यहां झोंक दी है.

    मालवा में नीमच मंदसौर जावरा हाई प्रोफ़ाइल लोकसभा सीट है. इसकी वजह ये है कि यहां से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की करीबी मीनाक्षी नटराजन चुनाव मैदान में हैं. दूसरी तरफ भाजपा के लिए यह इसलिए प्रतिष्ठा की सीट है क्योंकि यह क्षेत्र आरएसएस का गढ़ है.ये वही सीट है जहां से कांग्रेस की युवा नेता मीनाक्षी नटराजन बीजेपी के वेटरन लीडर लक्ष्मीनारायण पांडेय को शिकस्त दी थी.

    अब तक हुए 14 चुनाव में से 11 चुनाव भाजपा जीती है. मात्र 3 चुनाव में कांग्रेस को विजय मिली है.मतदान के आखरी चरण यानि 19 मई को यहां मतदान होना है इसलिए भाजपा और कांग्रेस ने अब अपनी समूची ताकत यहां झोंक दी है.

    ये भी पढ़ें -मीनाक्षी नटराजन बोलीं- संसद में गई तो कृषि उद्योग व युवाओं के लिए रोजगार मुहैया कराएंगी

    नीमच - मंदसौर संसदीय सीट का चुनाव बेहद रोचक दौर में पहुँच गया है. . 14 मई को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नीमच आ सकते हैं. इससे पहले 2 मई को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने में आमसभा को संबोधित किया था, उसमें भीड़ उम्मीद से कम रही. एक झंझट और हुई कि उन्होंने यहां कह दिया कि हमें वोट सड़क के नाम पर नहीं चाहिए हमें वोट विकास के नाम पर नहीं चाहिए हमें वोट मोदी जी के नाम, देश की सुरक्षा और सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर दीजिए. सांसद सुधीर गुप्ता के काम को एक तरफ रख दीजिए.

    ये भी पढ़ें -PHOTOS : ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की बॉलिंग ...और बोल्ड हुए सिद्धू

    अध्यक्ष शाह के इस बयान से कांग्रेस गुस्से में है. उसके नेता और पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष नंदकिशोर पटेल का कहना है सेना किसी की नहीं सेना देश की है भाजपा ने देश की सेना का राजनीतिकरण कर दिया, वो भावनाओ पर वोट मांग रही है जबकि हम मुद्दों पर बात करते हैं.

    अमित शाह ने मंच से ये भी कह दिया कि नीमच जिले में पीएम आवास में 40 हज़ार मकान बने हैं. इस मामले में उन्होंने जब भाजपा प्रत्याशी से हामी भरवायी तो उन्होंने भी हामी भर दी. जबकि जिले में अब तक मात्र 13 हज़ार आवास ही बने हैं.

    कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन का कहना है मैंने तय किया है पूरे संसदीय क्षेत्र के तमाम पंचायत मुख्यालय पर जाऊंगी और मतदाताओं से सीधे संपर्क करूंगी. वो अब तक 200 से अधिक पंचायत पर जा चुकी हैं और क़र्ज़ माफ़ी और न्याय के मुद्दे पर वोट मांग रही हैं.

    8 मई को भाजपा प्रत्याशी सुधीर गुप्ता मंदसौर महुआ में जनसम्पर्क के लिए गए थे. वहां गांव के युवाओं ने उन्हें घेर लिया और सवालों की झड़ी लगा दी. लेकिन वो जवाब दिए बिना चले गए. उन्हें यह नाराज़गी इससे पहले भी कई गांव में झेलनी पड़ी थी. महुआ की घटना पर जब पत्रकारों ने उनसे बात करना चाहा तो उन्होंने अपनी भड़ास मीडिया पर ही निकाल दी.

    कुल मिलाकर नीमच मंदसौर संसदीय सीट पर चुनावी घमासान शबाब पर पहुंच चुका है. इससे लगता है आने वाले दिनों में नेताओं की जुमलेबाज़ी जमकर होगी

     

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी 


    Tags: Amit shah, Madhya Pradesh Lok Sabha Elections 2019, Rahul gandhi, Senior congress leader

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर