Home /News /madhya-pradesh /

खराब एंबुलेंसों के भरोसे नीमच जिला अस्पताल, मरीज परेशान

खराब एंबुलेंसों के भरोसे नीमच जिला अस्पताल, मरीज परेशान

खस्ताहाल खड़ी एंबुलेंस

खस्ताहाल खड़ी एंबुलेंस

नीमच को जिला बने कई साल बीच चुके हैं, लेकिन आज भी नीमच को जिला अस्पताल विभिन्न सुविधाओं के लिए ही तरस रहा है. इन्हीं सुविधाओं में से एक एंबुलेंस की सुविधा भी है. स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को कई सालों से नई एंबुलेंस नहीं दी है और जो एंबुलेंस यहां है वे खराब और खस्ताहाल है.

अधिक पढ़ें ...
    मध्यप्रदेश में स्वास्थ सेवाएं किस कदर बीमार पड़ी है इसका एक बड़ा उदाहरण नीमच में देखने को मिल रहा है. नीमच में कहने को तो आधा दर्जन से ज्यादा एंबुलेंस हैं, लेकिन सभी खराब व खस्ताहाल है. इन्हें लेकर स्वास्थ्य महकमा इतना लापरवाह है कि इस तरफ कभी ध्यान ही नहीं दिया और यहां के मरीजों को निजी एंबुलेंसों के भरोसे छोड़ दिया. इसके चलते मरीज भारी-भरकम किराया चुकाना पड़ रहा है.

    नीमच को जिला बने कई साल बीच चुके हैं, लेकिन आज भी नीमच को जिला अस्पताल विभिन्न सुविधाओं के लिए ही तरस रहा है. इन्हीं सुविधाओं में से एक एंबुलेंस की सुविधा भी है. स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को कई सालों से नई एंबुलेंस नहीं दी है और जो एंबुलेंस यहां है वे खराब और खस्ताहाल है. सरकारी एंबुलेंसों के खराब होने से यहां निजी आपातकालीन वाहनों का जमावड़ा लग गया है. इस मामले को लेकर कई बार जिला अस्पताल संघर्ष समिति के सदस्यों सहित सामाजिक संस्थानों ने आधिकारियो को आवेदन दिए हैं, लेकिन अधिकारियों की उदासीनता के चलते मरीजों के लिए कोई नई एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं हो पाई.

    नीमच जिला अस्पताल में एंबुलेंस सेवा नहीं होना एक गंभीर मामला है, जिसे लेकर कई बार शिकवे-शिकायतें भी हुई, लेकिन आज तक स्वास्थ्य अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी और जिले के मरीज निजी एंबुलेंसों के भरोसे होकर आर्थिक मार झेलने को मजबूर है. हाल ही में पदस्थ हुए कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने भी अस्पताल का निरिक्षण कर खराब एंबुलेंसों में जो चालू हालत में हो सके उसे सही करवाकर नई व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए थे. कलेक्टर के निर्देशों की अभी तक पालना नहीं हुई है और आगे भी हो पाती है कि नहीं यह भविष्य पर निर्भर है.

    यह भी पढ़ें-  जिला अस्पताल: 108 एम्बुलेंस में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

    यह भी पढ़ें-  तनख्वाह काटने के विरोध में हड़ताल, कई जिलों में 108-एम्बुलेंस थमा

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: 108 ambulance, Madhya pradesh news, Neemuch news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर